main page

'इलेक्ट्रिक वाहन दुनिया में वाकई एक सकारात्मक बदलाव ला सकते है': आयुष्मान खुराना

Updated 18 July, 2023 03:02:47 PM

युवा बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना को लगता है कि इलेक्ट्रिक वाहन ही आने वाले समय में यातायात का भविष्य हैं क्योंकि पूरी  दुनिया आज पर्यावरण की रक्षा पर ध्यान फोकस कर रही है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। युवा बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना को लगता है कि इलेक्ट्रिक वाहन ही आने वाले समय में यातायात का भविष्य हैं क्योंकि पूरी  दुनिया आज पर्यावरण की रक्षा पर ध्यान फोकस कर रही है।

वह कहते हैं, “ आज हम ऐसे समय में जी  रहे हैं जहां हमें जीने के सस्टेनेबल तरीकों को अपनाने के विकल्प को  जागरूक होकर चुनना ही होगा। मुझे खुशी है कि ज़िम्मेदार लोग इस पर न केवल फोकस कर रहे हैं, बल्कि लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने  के लिए प्रोत्साहित भी कर रहे हैं। हम सभी को इस विकल्प के बारे में गंभीरता से सोचने की ज़रूरत है क्योंकि अब समय आ गया है कि हम सभी हमारे पर्यावरण की रक्षा के उपायों पर विचार करें।''

आयुष्मान कहते हैं, “हमें जागरूक होकर से कारों का अधिक से अधिक कुशलता से उपयोग करना होगा और इलेक्ट्रिक वाहन पूरी दुनिया में इस दिशा में बड़े पैमाने पर सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। मुझे लगता है कि इलेक्ट्रिक वाहनों को  शहरी यातायात काफी तेजी से अपना लेगा ,बशर्ते इस ट्रांसफॉर्मेशन को सपोर्ट करने के लिए  बुनियादी इन्फ्रास्ट्रक्चर मौजूद हो। मैं लगातार पढ़ता रहता हूँ कि इस दिशा में कई प्लान्स पर काम हो रहा है ।

आयुष्मान को लगता है कि इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाना अपरिहार्य होने वाला है। वह कहते हैं, “लोग अपने जीवन जीने के तरीके के बारे में अधिक जागरूक हो रहे हैं और यह एक अपरिहार्य वास्तविकता है। आज  हर कोई चाहता है  हम हमारी पृथ्वी को बचाएँ, ताकि यह आने वाली पीढ़ियों के लिए रहने योग्य जगह बनी रहे रहे। हम सभी यह जानते हैं कि हमारे द्वारा उठाए गए कदम किस प्रकार पर्यावरण की सहायता कर सकते हैं।'और मुझे लगता है कि हम इलेक्ट्रिक कारों के युग में जी रहे हैं  हैं जिन्हें बहुत सारे लोग अपना रहे हैं।''

जहां तक उनके काम का सवाल है, आयुष्मान 25 अगस्त को अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ड्रीम गर्ल का सीक्वल रिलीज़ करने के लिए तैयार हैं।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Ayushman Khuranaelectric vehiclespositive difference to the worldआयुष्मान खुराना

loading...