main page

B'DAY Spl: रणवीर सिंह के करियर में Bhumi का है सबसे बड़ा हाथ, जानें कैसे..

Updated 18 July, 2023 01:00:21 PM

भूमि पेडनेकर आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। ऐसे में आज हम आपको एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़े अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं।

नई दिल्ली। भूमि पेडनेकर की गिनती आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में की जाती है। आज एक्ट्रेस अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर हम आपको भूमि के बारे में अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं। यश राज बैनर तले अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत करने वाली भूमि ने पहली ही फिल्म 'दम लगा के हईशा' से दर्शकों को इम्प्रेस कर दिया था। आयुष्मान खुराना के साथ ओवरवेट महिला के किरदार में नजर आने वाली भूमि का हर किरदार बेहद खास रहा है लेकिन बेहद कम लोग जानते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस ने करियर बतौर एक्ट्रेस शुरू नहीं किया था। 'दम लगा के हईशा' से पहले भी भूमि फिल्म इंडस्ट्री में काम करती थीं और रणवीर सिंह के करियर में भी उनका अहम योगदान रहा है। 

 

भूमि पेडनेकर ने रणवीर सिंह के करियर को दी उड़ान
साल 2015 में आई फिल्म 'दम लगा के हईशा' से एक्टिंग करियर में डेब्यू करने वाली भूमि पेडनेकर पहले कास्टिंग डिपार्टमेंट में काम करती थीं। बता दें कि एक्ट्रेस मशहूर कास्टिंग डायरेक्टर शानो शर्मा की असिस्टेंट थीं। ऐसे में भूमि ने कई एक्टर्स के करियर में अहम योगदान दिया है, जिसमें रणवीर सिंह भी शामिल हैं। एक्ट्रेस की वजह से ही रणवीर को उनकी पहली फिल्म 'बैंड बाजा बारात' मिली। 

 

शानू ने की स्क्रीन टेस्ट करने की जिद
एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में बात करते हुए रणवीर सिंह ने बताया कि "जब कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा ने उन्हें देखा और आदित्य चोपड़ा को एक्टर की तस्वीरें दिखाईं तो वह उन्हें बिल्कुल भी गुड लुकिंग और अट्रैक्टिव नहीं लगे। इसके बाद शानू ने उनका स्कीन टेस्ट करने की जिद की। इससे पहले शानू की असिस्टेंट उन्हें ब्रीफ करने आईं जो भूमि पेडनेकर थीं।"  

 

फिर ऐसे हुआ एक्टर का सेलेक्शन 
रणवीर ने आगे कहा कि "भूमि बहुत पेशेवर थीं उन्होंने मुझे कम्फर्टेबल फील कराया था। भूमि बहुत फ्रेंडली थी और उन्होंने एक्टर के साथ एक सीन को भी प्रेजेंट किया था। 'बैंड बाजा बारात' के लिए उनका सीन भी भूमि की वजह से ही अच्छा गया था। इसके बाद आदित्य चोपड़ा ने उनका ऑडिशन देखा और उन्हें बोर्ड पर ले लिया गया।"

Content Editor: Varsha Yadav

Bhumi PednakerBhumi Pednaker birthdayBhumi Pednaker filmRanveer SinghBhumi PednekarBand Baaja Baaraat Bhumi Pednaker

loading...