main page

कैंसर से जंग जीतने के बाद भी नही छोड़ा बॉलीवुड, प्रधानमंत्री के परिवार से ताल्लुक रखती है ये एक्ट्रेस

17 August, 2019 01:07:07 AM

बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला के जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 16 अगस्त 1970 को नेपाल में जन्मीं मनीषा कोइराला के दादा नेपाल के प्रधानमंत्री थे। लेकिन शुरू से ही मनीषा फिल्मों में काम करना चाहती थी। मनीषा कोईराला ने अपने सिने करियर में बॉलीवुड के तमाम सुपरस्टार शाहरूख खान.आमिर खान.सलमान खान के साथ काम किया है। साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म बांबे में मनीषा कोइराला का फिल्मी करियर आसमान ....

मुंबईः बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला के जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 16 अगस्त 1970 को नेपाल में जन्मीं मनीषा कोइराला के दादा नेपाल के प्रधानमंत्री थे। लेकिन शुरू से ही मनीषा फिल्मों में काम करना चाहती थी। मनीषा कोईराला ने अपने सिने करियर में बॉलीवुड के तमाम सुपरस्टार शाहरूख खान.आमिर खान.सलमान खान के साथ काम किया है।
Bollywood Tadka
 साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म बांबे में मनीषा कोइराला का फिल्मी करियर आसमान को छूने लगा था। इस फिल्म में अपने दमदार एक्टिंग के लिए मनीषा सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस के फिल्म फेयर क्रिटिक्स पुरस्कार से सम्मानित की गई। यह फिल्म तमिल में भी बनाई गई थी जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया।       
Bollywood Tadka
इसके बाद वर्ष 1996 में रिलीज हुई फिल्म खामोशी मनीषा के करियर की एक और उल्लेखनीय फिल्म साबित हुई। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म के लिए मनीषा कोइराला को एक बार फिर से सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का फिल्म फेयर क्रिटिक्स पुरस्कार दिया गया। 
Bollywood Tadka
वर्ष 1998 में मनीषा कोईराला को एक बार फिर से मणिरत्नम के साथ दिल से में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में मनीषा का किरदार ग्रे शेड्स लिए हुए थे । इस फिल्म के लिए वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिए नामांकित की गई। 
Bollywood Tadka
गर्भाशय के कैंसर से उबरने के बाद मनीषा कोइराला ने वर्ष 2017 में रिलीज फिल्म डियर माया से कमबैक किया। वर्ष 2018 में मनीषा कोइराला ने फिल्म संजू में काम किया। जो कि बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। मनीषा कोइराला को साल 2012 में ओवरियन कैंसर हुआ था। एक साल के इलाज के बाद वो इस गंभीर बीमारी से ऊबर पाई थीं।


manisha koirala birthday special bollywood bollywood tadka bollywood top news bollywood updates bollywood khabar
loading...