main page

मास्टर शेफ ने रसोई की रानी तरला दलाल को इस तरह दी श्रद्धांजलि, देखें वीडियो

Updated 19 July, 2023 06:02:47 PM

भारत की पहली शेफ तरला दलाल का जीवन वास्तव में कई लोगों के लिए परिवर्तनकारी रहा है। हाल ही में मास्टर शेफ के कई शेफ ने उन्हें याद किया है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत की पहली शेफ तरला दलाल का जीवन वास्तव में कई लोगों के लिए परिवर्तनकारी रहा है। शाकाहारी व्यंजनों को लेकर उनकी लगन और स्वादिष्ट बनाने की प्रतिबद्धता ने फूड इंडस्ट्री में एक नई क्रांति लाने का काम किया है। आज के समय में तरला दलाल पेशेवर शेफ से लेकर घर में खाना बनाने वाले लोगों के लिए प्रेरणा बन गई हैं।

तरला दलाल ने बदला खाना बनाने का स्टाइल
तरला दलाल ने खाने बनाने के स्टाइल को ही पूरी तरह बदल दिया। उन्होंने ही लोगों को यह बताया कि कुकिंग कोई काम नहीं बल्कि एक आर्ट है। उनकी इस प्रतिभा ने शेफ और उनकी कई पीढ़ियों को प्रेरित करने का काम किया है। वहीं फूड के क्षेत्र में तरला की यात्रा और उपलब्धियों ने पेशेवर लोगों को भी प्रभावित किया है। बता दें कि तरला कुकबुक और कुकिंग शो करने वाली पहली महिला थी। इस क्षेत्र में उनके अहम योगदान के लिए उन्हें पद्म श्री से भी नवाजा गया है। 

तरला दलाल को भारत के शीर्ष मास्टर शेफ भी अपनी प्रेरणा मानते हैं जिनमें  विक्की रत्नानी, रणवीर बराड़, सारांश गोइला, राखी वासवानी, उमा रघुरामन, उर्मिला जमनादास आशेर, मेघना कामदार और कई अन्य शेफ शामिल हैं।

हाल ही में तरला दलाल की बायोपिक के जरिए उनके जिदंगी के संघर्ष और उपलब्धियों को दिखाने का प्रयास किया गया है। जी 5 पर रिलीज हुई इस फिल्म में हुमा कुरैशी, शारिब हाशमी जैसे एक्टर्स मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं, जिसे दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। 

Content Editor: Varsha Yadav

Master ChefsMaster Chefs Pay Tribute to Tarla DalalTarla Dalal filmTarlaHuma Qureshiतरला दलालहुमा कुरैशीहुमा कुरैशी फिल्म तरला

loading...