main page

गणित के बेहद आसान सवाल का जवाब नहीं दे पा रहे लोग, क्या आप बता पाएंगे सही जवाब

Updated 13 October, 2023 06:39:54 PM

सोशल मीडिया पर अक्सर गणित को लेकर कोई तरह की पहेलियां वायरल होती हैं। गणित की ये पहेलियां कभी-कभी हमें उत्तर की तलाश में घंटों तक बिजी रख देती हैं। कई तरीकों, सूत्रों आदि का इस्तेमाल करने के बाद भी सवालों के उत्तर निकलाना चुनौतीपूर्ण लगता है। अब गणित से जुड़ा एक ऐसा ही ब्रेन टीज़र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ये सवाल जो बेहद आसान है और काफी लोगों ने इसका जवाब भी दिया लेकिन फिर भी ज्यादातर लोग इसका सही जवाब नहीं दे पाए। तो सवाल ये है – 2+5 (8-5)।सवाल देखकर ही आपको मैथ्स की क्लास याद आ जाएगी जब

मुंबई: सोशल मीडिया पर अक्सर गणित को लेकर कोई तरह की पहेलियां वायरल होती हैं। गणित की ये पहेलियां कभी-कभी हमें उत्तर की तलाश में घंटों तक बिजी रख देती हैं। कई तरीकों, सूत्रों आदि का इस्तेमाल करने के बाद भी सवालों के उत्तर निकलाना चुनौतीपूर्ण लगता है। अब गणित से जुड़ा एक ऐसा ही ब्रेन टीज़र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ये सवाल जो बेहद आसान है और काफी लोगों ने इसका जवाब भी दिया लेकिन फिर भी ज्यादातर लोग इसका सही जवाब नहीं दे पाए। तो सवाल ये है – 2+5 (8-5)।सवाल देखकर ही आपको मैथ्स की क्लास याद आ जाएगी जब टीचर बोर्ड पर ऐसे सवाल हल करने के लिए दिया करते थे। हालांकि ये  बात अलग है कि बड़े होने के बाद आपको ये नियम याद होगा या नहीं, ये बात तो इस सवाल को हल करने पर ही साबित हो जाएगी।

Bollywood Tadka

 हो सकता है कि लंबे समय बाद ऐसा सवाल हल करने के बाद आपको भले ही थोड़ा कनफ्यूज़न हो लेकिन अगर आप मैथ्स के बेसिक नियमों को याद करके ये सॉल्व करेंगे, तो झट से आपको इसका सही उत्तर मिल जाएगा।वैसे मदद के लिए बता देते हैं कि इस सवाल का सही जवाब 17 होगा।

 
 

Content Writer: Smita Sharma

correct answersimplemaths puzzleOffbeat

loading...