main page

हॉलीवुड एक्टर डेविड प्राउज का निधन, स्टार वॉर्स में निभाया था डार्थ वाडर का किरदार

29 November, 2020 04:47:15 PM

हॉलीवुड एक्टर डेविड प्राउज का निधन हो गया है। एक्टर ने 85 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। डेविड एक अच्छे एक्टर के साथ-साथ फेमस बॉडी बिल्डर भी थे। डेविड स्टार वॉर्स के डार्थ वाडर के किरदार के लिए जाने जाते थे। डेविड को ये किरदार उनका शरीर देखकर दिया गया था।

मुंबई. हॉलीवुड एक्टर डेविड प्राउज का निधन हो गया है। एक्टर ने 85 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। डेविड एक अच्छे एक्टर के साथ-साथ फेमस बॉडी बिल्डर भी थे। डेविड स्टार वॉर्स के डार्थ वाडर के किरदार के लिए जाने जाते थे। डेविड को ये किरदार उनका शरीर देखकर दिया गया था।

Bollywood Tadka


करियर की बात करें तो डेविड ने अपने करियर की शुरूआत टीवी से की थी। उन्होंने कई टीवी शोज किए। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में जाने का फैसला किया। साल 1968 में डेविड फिल्म हैमरहेड में नजर आए। फिर साल 1971 में फिल्म अ क्लॉकवर्क ऑरेंज में डेविड ने फ्रैंक एलिजैंडर के बॉडीगार्ड का किरदार निभाया। इस फिल्म के बाद उन्हें स्टार वॉर्स फिल्म के लिए चुना गया था। डेविड ने अपने पूरे करियर में स्पेस 1999, एज यू लाइक इट और आई एम यूअर फादर समेत कई फिल्मों में काम किया और लोगों के दिलों में जगह बनाई।

Bollywood Tadka


बता दें डेविड ने ब्रिटिश संस्कृति में अपने आप को प्रमुख व्यक्ति के रूप में रूप में स्थापित किया। वह पहले ग्रीन क्रॉस कोड मैन थे, जो बच्चों के उद्देश्य से ब्रिटिश सड़क सुरक्षा विज्ञापन में इस्तेमाल में किया जाता था। डेविड ने 50 साल तक सिनेमा में काम किया लेकिन उन्हें असली पहचान सिथ लॉर्ड के किरदार से मिली। एक्टर ने लंबे समय तक बॉडी बिल्डिंग भी की। इसके बाद ही डेविड ने फिल्मों में कदम रखा।

Bollywood Tadka


hollywood actordavid prowsepassesawayHollywood NewsLatest Hollywood NewsHollywood Celebrity NewsHollywood Cinema GossipToday Top Hollywood News
loading...