main page

अनुपम खेर की 'होटल मुंबई' की रिलीज पर न्यूजीलैंड में रोक, आतंकी हमला बना वजह

Updated 18 March, 2019 03:38:34 PM

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर और देव पटेल की फिल्म ''होटल मुंबई'' रिलीज से पहले विवादों में घिर चुकी है। खबरों की मानें तो न्यूजीलैंड में फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई है। इसकी वजह है न्यूजीलैंड में हुआ आतंकी हमला। दरअसल, न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में हुई गोलीबारी में 160 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल हुए।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर और देव पटेल की फिल्म 'होटल मुंबई' रिलीज से पहले विवादों में घिर चुकी है। खबरों की मानें तो न्यूजीलैंड में फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई है। इसकी वजह है न्यूजीलैंड में हुआ आतंकी हमला। दरअसल, न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में हुई गोलीबारी में 160 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल हुए। यही वजह है कि फिल्म 'होटल मुंबई' अब न्यूजीलैंड में रिलीज नहीं होगी। इसके अलावा इस फिल्म के प्रमोशन पर भी रोक लगा दी गई है। 

 

Bollywood Tadka

 

बता दें कि अनुपम की फिल्म 'होटल मुंबई' 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों पर बेस्ड है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे होटल में आए आतंकी से वहां के लोगों को बचाया गया था। यह इंडो-अमेरिकन-ऑस्ट्रेलियन फिल्म है, जिसे एंथोनी मार्स ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में अनुपम होटल शेफ हेमंत ओबेरॉय की भूमिका में नजर आए हैं। इनके अलावा फिल्म में देव पटेल भी है। 

 

Bollywood Tadka


विवादों में आ गई फिल्म


होटल मुंबई में हमले के दोषियों का कहीं भी जिक्र नहीं है। खास तौर पर ये बात कि हमले में पाकिस्तान, लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का हाथ था। फिल्म के डायरेक्टर एंथोनी मार्स से जब इस बारे में पूछा गया तो एंथोनी बोले- फिल्म केवल हमले के दौरान की कहानी पर बनी है, उस वक्त तक यह पता नहीं चला था कि इसके पीछे किसका हाथ है। हालांकि फिल्म क्रेडिट में हमले के दोषियों का जिक्र नहीं है। 

: Konika

Hotel MumbaiNew Zealand theatresChristchurch mosque attacksAnupam KherDev PatelBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News

loading...