main page

'इंदु सरकार' की रिलीज पर लटकी तलवार, संजय गांधी की कथित बेटी ने लगाई याचिका

Updated 22 July, 2017 06:59:39 PM

मधुर भंडारकर की आने वाली फिल्म ''इंदु सरकार'' को लेकर परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। पुणे में इस फिल्म...

मुंबईः मधुर भंडारकर की आने वाली फिल्म 'इंदु सरकार' को लेकर परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। पुणे में इस फिल्म को रोकने के लिए याचिका दायर की गई है।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पुत्र संजय गांधी की जैविक पुत्री होने का दावा करने वाली एक महिला ने फिल्मकार मधुर भंडारकर की आने वाली फिल्म ‘इंदू सरकार’ पर रोक लगाने की मांग करते हुए बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है।

प्रिया पॉल ने शुक्रवार को उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल करके भंडारकार को फिल्म में क्या काल्पनिक है और क्या तथ्य ,यह स्पष्ट करने के निर्देश देने को कहा है। भंडारकर ने हाल ही में कहा था कि देश में आपातकाल लगाए जाने की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘इंदू सरकार’ केवल 30 प्रतिशत तथ्यों पर आधारित है शेष भाग काल्पनिक है. फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होने वाली है।

 

याचिका में फिल्म की रिलीज पर तब तक रोक लगाने की मांग की गई है जब तक भंडारकार इसमें से तथ्यात्मक हिस्सा हटा नहीं दें। इसमें केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा फिल्म को दिए गए सार्टिफिकेट को भी रद्द करने की मांग की गई है।

बता दें सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म में 12 कट लगाने के बाद इसे यूए सर्टिफिकेट दिया है। पॉल ने अपनी याचिका न्यायाधीश अनूप मेहता की खंडपीठ के समक्ष दायर की जिन्होंने इसे 24 जुलाई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर लिया।

 


गौरतलब है कि हाल ही में फिल्म के प्रमोशन दौरान मधुर भंडारकर को पुणे और नागपुर में भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कांग्रेसियों के प्रदर्शन को देखते हुए पीसी रद्द कर दी थी। इसके बाद भंडारकर ने राहुल गांधी से सवाल किया है कि, कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी को क्या आपकी अनुमति है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अपने विचार रखने का अधिकार है या नहीं।

:

Indu sarkarbanpune courtbollywood

loading...