main page

मिशन रानीगंज में अक्षय कुमार की परफॉर्मेंस देख जसवन्त सिंह गिल की पत्नी ने बरसाया ढेर सारा प्यार

Updated 14 October, 2023 04:33:59 PM

अक्षय कुमार को जसवंत सिंह गिल के किरदार में देख भावुक हुईं निर्दोष कौर - कहा सब कुछ हूबहू मिल रहा था

मुंबई। अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' अपनी रिलीज के बाद से ही जबरदस्त कमाई कर चर्चा का विषय बनी हुई है। क्रिटिक्स भी इस फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहे। वहीं अनसंग हीरो  जसवंत सिंह गिल का किरदार निभा चुके अक्षय कुमार के लिए दर्शकों का प्यार और प्रशंसा रिलीज के सात दिनों के बाद भी बरकरार है।

हाल ही में एक इंटरव्यू में मिसेज गिल ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, ''इस  फिल्म को देखते वक्त मैं काफी भावुक हो गई थी। '' श्रीमती गिल ने फिल्म में अक्षय कुमार के प्रदर्शन के बारे में अपने विचार साझा किए और अपार प्यार बरसते  हुए कहा, "अक्षय कुमार ने फिल्म में अद्भुत अभिनय किया है। उन्होंने इतनी बेहतरीन एक्टिंग  की  है कि मुझे  ऐसा लग रहा था गिल साहब खुद स्क्रीन पर मौजूद हों। उन्होंने किरदार को बहुत अच्छे से निभाया, कपड़ा, पगड़ी , चश्मा  उनका फिज़िक , सब कुछ मिल रहा था।"

श्रीमती निर्दोष कौर आगे कहती हैं कि , "जब फिल्म कास्टिंग की जा रही थी उस समय  गिल साहब के  किरदार को निभाने के लिए अक्षय कुमार का नाम सामने आया, तो यह सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई। उनका व्यक्तित्व गिल साहब से पूरी तरह मेल खाता है।"

फिल्म मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू की बात करें तो यह फिल्म जसवन्त सिंह गिल के साहस और बहादुरी की कहानी  है, जिन्होंने 65 कोयला खदान के  श्रमिकों को बचाया था।

वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर द्वारा निर्मित इस फिल्म को  टीनू सुरेश देसाई ने  निर्देशित किया है। जेजस्ट म्यूजिक द्वारा  संगीतबद्ध यह  फिल्म उस कोयला खदान दुर्घटना को जीवंत करता है  जिसने न केवल देश को  बल्कि पूरी  दुनिया को हिलाकर रख दिया था। जसवंत सिंह गिल के नेतृत्व में बचाव दल का अथक समर्पण, दर्शकों को एक अविस्मरणीय सिनेमाई अनुभव प्रदान करती  है, यह फिल्म अब करीबी सिनेमाघरों में उपलब्ध है ।

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

Nazukta KaurAkshay KumarJaswant Singh Gill

loading...