main page

Kartik को हासिल हुई बड़ी जीत, IFFM में जीता इंडियन सिनेमा के उभरते ग्लोबल सुपरस्टार का अवॉर्ड

Updated 13 August, 2023 02:21:10 PM

कार्तिक आर्यन को हासिल हुई बड़ी ग्लोबल जीत, IFFM में जीता इंडियन सिनेमा के उभरते ग्लोबल सुपरस्टार का अवॉर्ड

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कार्तिक आर्यन भारत के सबसे पसंदीदा सुपरस्टारों में से एक हैं और उनकी हालिया सुपरहिट, सत्यप्रेम की कथा ने ग्लबोल लेवल पर उनके प्रशंसकों का दिल जीता है। हाल ही में अभिनेता मेलबर्न के 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे। यहां जहां प्रशंसकों के लिए उनकी फिल्म की एक स्पेशल स्क्रीनिंग होस्ट की गई। इस मौके पर ग्वालियर के एक लड़के से एक बड़ा ग्लोबल स्टार बनने तक की उनकी यात्रा का जश्न भी मनाया गया और अब एक्टर को वहां एक बड़ी जीत हासिल हुई है। .

 

इस फेस्टिवल के होस्ट मितु लैंग ने अवॉर्ड के लिए यंग सुपरस्टार का इंट्रोडक्शन देते हुए कहा, "यहां एक नए आदमी होने से लेकर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बैंकेबल स्टार्स में से एक बनने तक, उन्होंने बहुतो के मुकाबले में कम समय में कई अहम उपलब्धियां हासिल की हैं। आपको केवल दो रात पहले सत्यप्रेम की कथा की आईएफएफएम स्क्रीनिंग में उपस्थित होना होगा, यह देखने के लिए कि उनकी अपील कितनी दूर तक पहुंचती है। मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव के स्पेशल गेस्ट अतिथि के रूप में ऑस्ट्रेलिया की उनकी पहली यात्रा पर उन्हें होस्ट करने पर हमें बहुत गर्व है। एक अभिनेता जो वास्तव में अपने प्रशंसकों से उतना ही प्यार करता है जितना वे उससे करते हैं। प्लीज भारतीय सिनेमा के उभरते ग्लोबल सुपरस्टार अवॉर्ड के रेसिपिएंट, बहुत ही शानदार कार्तिक आर्यन का स्वागत जोरदार तालियों का साथ कीजिए।"

 

इस प्रेस्टीजियस अवॉर्ड को गर्मजोशी से स्वीकार करते हुए, कार्तिक ने कहा, "हेलो मेलबर्न, मेरा डेब्यू है मेलबर्न में वैसे, पहली बार यहां पे आया हूं और मुझे घर जैसा महसूस कराने के लिए धन्यवाद। यहां पे ऐसा लग रहा है, मैं घर में आ गया हूं, मैं ऑस्ट्रेलिया में नहीं, मैं मुंबई में कहीं पे हूं और आप सबसे बात कर रहा हूं। मैं यहां आकर बहुत खुश हूं। सबसे पहले आईएफएफएम को फिर से धन्यवाद, मेरे एफ, वे बरकरार हैं (हंसते हुए) और इसके लिए मीतू को धन्यवाद इतने प्यारे होस्ट होने के लिए, मेरा इतना खूबसूरत इंट्रोडक्शन के लिए और मेरा मतलब है कि मैं आप सभी का शुक्रगुजार हूं, भारतीय सिनेमा के उभरते ग्लोबल सुपरस्टार के लिए। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। पिछले साल जब भूल भुलैया 2 रिलीज हुई थी तो मुझे लगता है कि वह एक ऐसी फिल्म थी जिसने सचमुच महामारी के बाद सिनेमाघरों को खोला था और मैं भूल भुलैया 2 की पूरी टीम के लिए खुश और आभारी हूं और इस साल फिर से सत्यप्रेम की कथा एक और सफलता थी, जिसके लिए मैं फिर से वास्तव में पूरी टीम का आभारी हूं और इस अवॉर्ड के लिए भी, मैं सभी फिल्म मेकर्स, मेरी सभी फिल्मों के सभी सदस्यों को समर्पित करना चाहूंगा जो वास्तव में इस सफर का हिस्सा रहे हैं और मैं एक बात और कहना चाहूंगा कि ये जो अवॉर्ड है ये सिर्फ मेरा नहीं वास्तव में बोलू तो ये आप सबका है जो इंडिया से इतना दूर रहे कि हमारी फिल्मों को यहां पर देख रहे हैं। असल में ग्लोबल सुपरस्टार आप सबलोग हैं या जिस तरह से आपने हमारे कल्चर को इंटैक्ट रखा है यहां पे सो, थैंक्यू ताकि हम आप लोगों के लिए यह सब कर सकें और बॉलीवुड को घर से दूर जिंदा रखने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद और आप सभी को धन्यवाद, बहुत बहुत धन्यवाद ।"

 

बता दें, कार्तिक आर्यन उन युवा सुपरस्टारों में से एक हैं, जिनकी फिल्में महामारी से पहले बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही थीं और महामारी के बाद भी वह एकमात्र मेल सुपरस्टार थे, जिन्होंने अपनी सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर "भूल भुलैया 2" के साथ हिंदी बॉक्स ऑफिस के बुरे दौर को खत्म किया और बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट फिल्मों की एक बैलेंस स्ट्रीक के साथ कार्तिक आर्यन की लोकप्रियता ग्लोबल लेवर तक पहुंच गई है और उनकी फिल्में इंटरनेशनल मार्केट्स में भी खूब कमाई कर रही हैं, कार्तिक की लोकप्रियता का उदाहरण इस साल तब देखा गया जब वह होली सेलिब्रेशन के लिए डलास गए और वहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। यहीं कार्तिक ने न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर में अपनी यात्रा के दौरान अपने प्रशंसकों के साथ बातचीत भी की और प्रशंसकों के साथ तस्वीरें भी क्लिक करवाई और ग्लोबल लेवल पर अपने स्टारडम में जबरदस्त उछाल के साथ कार्तिक आर्यन ने मेलबर्न के 14वें भारतीय फिल्म महोत्सव में धूम मचा दी, जहां उन्हें राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

 

कार्तिक ने इस सम्मान के लिए ऑस्ट्रेलिया की अपनी पहली दिलकश यात्रा की एक झलक साझा की और एक ग्रैटिट्यूड नोट लिखा, "राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा 🤍🙏🏻 अपने घर, अपने देश से दूर इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को हासिल करना... निश्चित रूप से मुझे गर्व महसूस कराता है लेकिन यह बेहतर काम करने और भारतीय सिनेमा को और अधिक गौरव दिलाने की बहुत अधिक जिम्मेदारी भी साथ लाता है। यह अवॉर्ड दुनिया भर में फैले मेरे सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों का है, जिन्होंने मुझे बिना शर्त अपना खूब सारा प्यार दिया है। देश की मेरी पहली यात्रा को खास और यादगार बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया को धन्यवाद। जल्दी वापस आयेंगे! धन्यवाद @iffmelbourne 🤍"

 

कार्तिक आर्यन का ग्वालियर के एक लड़के से राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार तक का सफर आईएफएफएम में इस युवा सुपरस्टार के लिए जश्न का कारण था। सत्यप्रेम की कथा की खचाखच भरी स्क्रीनिंग के साथ उत्सव की शुरुआत करते हुए, कार्तिक ने अपने सुपर उत्साहित अंतर्राष्ट्रीय प्रशंसकों के साथ बातचीत की, जिसमें उन्हें शादी का प्रपोजल भी मिला। इस दौरान उन्होंने लाइव दर्शकों के सामने एक इंजीनियरिंग छात्र के रूप में अपनी शुरूआत करने से लेकर अपने राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार बनने तक का जश्न मनाया और बातचीत की। और जब इस अवॉर्ड से उन्हें सम्मानित किया गया, तो हॉल में युवा अभिनेता के लिए जोरदार उत्साह देखने मिला, जो उनके ग्लोबल प्रशंसकों की बढ़ते नबंर्स की  ओर इशारा करता है।

 

युवा अभिनेता का सत्तू का किरदार बॉलीवुड हीरो के लिए एक हरी झंडी के रूप में काम करता है, जबकि फिल्म ने न केवल भारत में बल्कि ग्लोबल लेवल पर भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी संख्या में जीत हासिल की। कार्तिक के पास नेक्स्ट कबीर खान की फिल्म 'चंदू चैंपियन' है, जिसका पहला शेड्यूल उन्होंने पूरा कर लिया है और फिल्म से उनके पहले लुक ने काफी हलचल पैदा कर दी है। उनके पास भूल भुलैया 3 के साथ अनुराग बसु द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक फिल्म भी हैं।

Content Editor: Sonali Sinha

Kartik AaryanIFFM awardskartik aaryan IFFM AWARDRising Global Superstar of Indian Cinem

loading...