main page

KBC 9: बीमार बच्ची ने हाथ जोड़कर कहा आज छोड़ दो, नहीं माना वहशी पिता: कैलाश सत्यार्थी

Updated 07 November, 2017 07:47:28 PM

टीआरपी में टॉप पर चल रहे केबीसी 9 अपने अंतिम पड़ाव पर है। मंगलवार को शो का ग्रांड फिनाले टेलीकास्ट...

मुंबईः टीआरपी में टॉप पर चल रहे केबीसी 9 अपने अंतिम पड़ाव पर है। मंगलवार को शो का ग्रांड फिनाले टेलीकास्ट होने वाला है। शो के अंतिम दो एपिसोड को 'अभिन्नदन आभार' का नाम दिया है। सोमवार को प्रसारित इसके पहले एपिसोड में हॉट सीट पर नोबेल पुरस्कार विजेता सोशल एक्टिविस्ट कैलाश सत्यार्थी अपनी पत्नी के साथ बैठे थे, जहां उन्होंने एक ऐसा किस्सा शेयर किया।

 

दरअसल शो में कैलाश सत्यार्थी ने खुद पर हुए हमले के अलावा बच्चों के साथ समाज में हो रही ज्यादती की जो कहानी सुनाई उसने सबको झकझोर के रख दिया। कैलाश सत्यार्थी ने खुद पर हुए हमले के बारे में बताते हुए कहा कि सर्कस में जो 13-14 साल के बच्चे और बच्चियां काम करते थे, वहां उनका बहुत शोषण हो रहा था।

 

इसी दौरान जब सत्याथी ने इसके खि‍लाफ आवाज उठाई और सर्कस मालिकों के चंगुल से इन बच्चों को छुड़ाने की कोशिश की, तभी उन पर हमाला किया गया। उन्होंने बताया कि किस तरह अगर बच्च‍ियां सर्कस में अच्छा परफॉर्म करती थीं तो सर्कस मालिक उन्हें इनाम के तौर पर उनका रेप करते थे और अगर बुरा करती थीं, तब भी सजा के रूप में उनका रेप किया जाता था।

 

सत्यार्थी के इस बात को सुनकर वहां उपस्थित सभी दर्शक सन्न हो गए और उनकी आंखें नम हो गई। इसके बाद सत्यार्थी ने जो बात कही, वह दिल दहला देने वाली थी। सत्यार्थी ने एक ऐसी बच्ची की दर्दभरी कहानी सुनाई, जो खुद अपने पिता की दरिंदगी का शि‍कार होती आ रही थी। उन्होंने बताया कि एक बच्ची का बाप अकसर उसका रेप कि‍या करता था।  हैवानियत तो तब हो गई जब एक बार यह बच्ची बीमार थी और वह अपने पिता से दर्द में कराहती हुए हाथ जोड़कर कहती रही आज छोड़ दो लेकिन उसके पिता ने उसे नहीं छोड़ा और उसका रेप किया।

:

KBC 9amitabh bachchanKailash Satyarthisexual incidentbollywood

loading...