main page
FacebookTwitterg+Mail

Movie Review: 'सिंबा'

28 December, 2018 12:53:32 PM

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म ''सिंबा'' आज सिनेमाघरो में रिलीज हो गई है। रणवीर की ''सिंबा'' टिपिकल रोहित शेट्टी स्टाइल की मसाला मूवी है। फिल्म को रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया है। सारा अली खान की ये दूसरी फिल्म है। वहीं फिल्म में अजय देवगन कैमियो रोल में है।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म 'सिंबा' आज सिनेमाघरो में रिलीज हो गई है। रणवीर की 'सिंबा' टिपिकल रोहित शेट्टी स्टाइल की मसाला मूवी है। फिल्म को रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया है। सारा अली खान की ये दूसरी फिल्म है। वहीं फिल्म में अजय देवगन कैमियो रोल में है। 


कहानी

फिल्म की कहानी तो वही पुरानी है कि कैसे एक भ्रष्ट पुलिस अफसर अपने साथ होने वाली ट्रैजिडी के बाद ईमानदार पुलिस अफसर में तब्दील होकर अपने पुराने पाप धोना चाहता है। अनाथ सिंबा उर्फ संग्राम भालेराव ने बचपन में ही सीख लिया था कि पैसे कमाने के लिए पावर की जरूरत होती है और इसीलिए वह पुलिस अफसर बनने का रास्ता चुनता है। नाइट स्कूल में पढ़-लिखकर वह एक ऐसा पुलिस वाला बन जाता है, जो बेईमानी भी पूरी ईमानदारी से करता है। 

 

Bollywood Tadka

 

ड्यूटी निभाते हुए उसका एक ही एजेंडा है कि वह जायज-नाजायज तरीके से पैसे हासिल कर सके। इसी बीच उसका ट्रांसफर गोवा में कर दिया जाता है। सिंबा खुश है कि उसे इस पोस्टिंग पर खूब पैसे उगाहने को मिलेंगे, मगर वह नहीं जानता कि यहां आकर उसकी जिंदगी बदल जाने वाली है। यहां उसे उसकी जिंदगी का प्यार शगुन (सारा अली खान) मिलती है, जो सिंबा की तरह अनाथ है और केटरिंग का काम करती है। यहां उसे आकृति जैसी मुंहबोली बहन, खुद्दार ईमानदार हेड कॉन्स्टेबल मोहिते (आशुतोष राणा), संतोष तावड़े (सिद्दार्थ जाधव) जैसा साथी मिलता है, जो उसे परिवार के होने का अहसास करवाता है। इसी के साथ उसका सामना वहां के जाने-माने डॉन धुर्वा रानाडे (सोनू सूद) से होता है, जो है तो एक फैमिली मैन, मगर सभी तरह के अवैध धंधे करता है। बहरहाल सिंबा को उससे कोई समस्या नहीं, क्योंकि वह सिंबा का मुंह पैसों से बंद कर देता है। फिर एक दिन धुर्वा के दो बदमाश भाई सिंबा की मुंहबोली बहन आकृति का न केवल निर्ममता से बलात्कार करते हैं बल्कि उसे जान से मार देते हैं। आकृति उनकी काली करतूतों की गवाह जो बन चुकी थी। बस उसी के बाद करप्ट पुलिस सिंबा का ट्रांसफॉर्मेशन होता है और वह न केवल आकृति के हत्यारों को सजा दिलाने का फैसला करता है, बल्कि ईमानदारी के रास्ते पर चलने की कसम खाता है। कहानी में डीसीपी बाजीराव सिंघम की नाटकीय एंट्री जैसे कई टर्न्स और ट्विस्ट आते हैं। क्या सिंबा बदला ले पाएगा और क्या वह सच्चाई की राह अपना पाएगा? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 

 

Bollywood Tadka

 


डायरेक्शन


रोहित शेट्टी की यह फिल्म यूं तो 'सिंघम' की स्पिन ऑफ है, मगर हम आपको बता दें कि यह तेलुगू फिल्म टेंपर की आधिकारिक हिंदी रीमेक है। रोहित ने इसे मसालेदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। फिल्म का फर्स्ट हाफ रोलर कॉस्टर राइड की तरह मालूम होता है, जहां कॉमिडी का तगड़ा डोज है। लार्जर देन लाइफ अंदाज में रणवीर की एंट्री है, मगर सेकंड हाफ में कुछ समय के लिए कहानी अपने ट्रैक से फिसलकर बलात्कार के ट्रैक पर आ जाती है, जिसे निर्भया के केस से जोड़कर रोहित ने मेलोड्रैमैटिक बना दिया है, मगर फिर अजय देवगन अपने धांसू अंदाज में आकर फिल्म को फिर ट्रैक पर ले आते हैं। रोंगटे खड़े करने वाले ऐक्शन दृश्य रोहित शेट्टी की स्ट्रेंथ हैं।  फरहाद समजी के वन लाइनर्स पूरी फिल्म में चुटीलेपन को बनाए रखते हैं। ऐक्शन दृश्य और रोहित फिल्म का क्लाइमैक्स दमदार है, जो अक्षय कुमार की सरप्राइज एंट्री के बाद सिंबा के सीक्वल का साफ संकेत देता है। 

 

Bollywood Tadka

 

एक्टिंग

 

रणवीर सिंह को फिल्म की जान कह सकते है। उन्होंने सिंबा मराठी एक्सेंट वाले फनी अंदाज को जिया है। उनकी चाल-ढाल, लुक, संवाद अदायगी और एक्शन का अंदाज दर्शकों को सीटियां बजाने पर मजबूर कर देगा है। सारा अली खान रणवीर के साथ खूब जमी हैं, मगर उन्हें पर्दे पर ज्यादा समय दिखने का मौका नहीं मिला। धुर्वा रानाडे की भूमिका को सोनू सूद ने बहुत ही कमाल  अंदाज में निभाया है। उन जैसा पावरफुल विलन रणवीर जैसे हीरो को खूब टक्कर देता नजर आएगा है। ईमानदार पुलिस अफसर की भूमिका में आशुतोष राणा ने यादगार परफॉर्मेंस दी है। ठीक उसी तरह सिद्धार्थ जाधव ने दर्शकों का अच्छा मनोरंजन किया है। सहयोगी कास्ट भी शानदार हैं। 

 

Bollywood Tadka

 

म्यूजिक


फिल्म के गाने भी दर्शकों को काफी पसंद आ रहे है। फिल्म के दो गाने 'आंख मारे', 'तेरे बिन' और 'आला रे आला' गाने खूब पसंद किए जा रहे हैं। मिर्ची टॉप ट्वेंटी में 'आंख मारे' नंबर फोर पर है 'तेरे बिन'' नंबर टेन पर है। 


simmba hindi news movie review ranveer singh hindi news ajay devgan hindi news sara ali khan hindi news rohit shetty hindi news Bollywood Hindi News Bollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi News Bollywood Celebrity Hindi News
loading...