main page

अभिषेक बच्चन, सैयामी खेर अभिनीत आर बाल्की की 'घूमर' 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल की करेगी शुरुआत

Updated 10 July, 2023 04:28:01 PM

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM), जो अब भारत के बाहर सबसे बड़ा भारतीय फिल्म महोत्सव है और कई पुरस्कारों का गौरव प्राप्तकर्ता है, अपने 14वें संस्करण की बहुप्रतीक्षित वापसी की घोषणा करते हुए प्रसन्न है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM), जो अब भारत के बाहर सबसे बड़ा भारतीय फिल्म महोत्सव है और कई पुरस्कारों का गौरव प्राप्तकर्ता है, अपने 14वें संस्करण की बहुप्रतीक्षित वापसी की घोषणा करते हुए प्रसन्न है। 11 से 20 अगस्त, 2023 तक चलने वाला यह फेस्टिवल एक अविस्मरणीय शुरुआती रात के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने का वादा करता है जो एक उल्लेखनीय सिनेमाई अनुभव के लिए मंच तैयार करता है। 

अपनी अब तक की सबसे प्रभावशाली शुरुआती रातों में से एक की तैयारी में, इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न  गर्व से आर बाल्की की बहुप्रतीक्षित फिल्म, "घूमर" को फेस्टिवल के उद्घाटनकर्ता के रूप में प्रस्तुत कर रहा है। अभिषेक बच्चन, सैयामी खेर, अंगद बेदी और शबाना आज़मी अभिनीत, "घूमर" सैयामी खेर द्वारा अभिनीत एक अपाहिज खिलाड़ी की विजयी कहानी बताती है, जो अभिषेक बच्चन द्वारा अभिनीत अपने कोच के मार्गदर्शन में एक क्रिकेटर के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करती है। अपनी भावनात्मक कहानियों के लिए प्रसिद्ध आर बाल्की ने भारतीय सिनेमा के सबसे शक्तिशाली कहानीकारों में से एक के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। 

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न को अब अंतर्राष्ट्रीय मान्यता मिलने के साथ, 12 अगस्त, 2023 को फेस्टिवल की शुरुआती रात एक असाधारण कार्यक्रम होने वाली है, जिसमें फिल्म के सम्मानित कलाकार और निर्माता शामिल होंगे। यह भव्य अवसर भारतीय सिनेमा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एक विस्मयकारी यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है। 

बाल्की और अभिषेक बच्चन ने एक संयुक्त स्टेटमेंट में कहा, “यह वास्तव में हमारे लिए सम्मान और खुशी की बात है कि घूमर IFFM की शुरुआती फिल्म होगी। घूमर विपरीत परिस्थितियों को फायदे में बदलने की कहानी है। हादसा का सामना होने पर एक नई खोज की कहानी है। घूमर खेल और मानवीय लचीलेपन के भंडार के लिए एक श्रद्धांजलि है। यह उस फिल्म के लिए बिल्कुल उपयुक्त है जो मानती है कि 'खेल जीवन को जीने लायक बनाता है' जिसे दुनिया की खेल राजधानी, ऑस्ट्रेलिया, MCG की भूमि में लॉन्च किया जायेगा। घूमर के पहले प्रिव्यू में आपका स्वागत है”। 

सैयामी खेर ने कहा, "मैं इस बात से रोमांचित और बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं कि घूमर IFFM की शुरुआती फिल्म होगी। यह एक ऐसी फिल्म है जो मेरे दिल के बहुत करीब है। स्क्रीन पर एक खेल खेलना हमेशा से मेरा सपना था, जब से मैंने अभिनय करना शुरू किया है तब से मैं स्क्रीन पर प्रदर्शित करना चाह रही हूं। मुझे बहुत खुशी है कि आखिरकार यह सच हो गया। मेरे लिए यह फिल्म खेल से कहीं आगे है। यह अत्यधिक प्रतिकूल परिस्थितियों में जीत की कहानी है। यह शारीरिक और भावनात्मक रूप से मेरे द्वारा की गई सबसे अधिक डिमांड वाली फिल्म रही है। मुझे अतिरिक्त स्पेशल महसूस होगा जब लोग पहली बार IFFM में घूमर देखेंगे। महान शेन वॉर्न की धरती पर अपनी फिल्म दिखाने के लिए आने से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता था।"

Content Editor: Jyotsna Rawat

R BalkiGhoomarAbhishek BachchanSaiyami Kher14th Indian Film Festival

loading...