main page

Ghoomar में अपनी भूमिका की तैयारी के लिए सैयामी खेर ने क्रिकेटर मुरली कार्तिक से ली ट्रेनिंग

Updated 02 August, 2023 03:37:44 PM

​​​​​​​सैयामी खेर, जो अपनी आगामी फिल्म घूमर में एक क्रिकेट प्रतिभावान खिलाड़ी की भूमिका निभा रही हैं, इस भूमिका के लिए खुद को शारीरिक रूप से फिट बनाने के लिए हर तरह की ट्रेनिंग ले रही हैं।

नई दिल्ली।  सैयामी खेर, जो अपनी आगामी फिल्म घूमर में एक क्रिकेट प्रतिभावान खिलाड़ी की भूमिका निभा रही हैं, इस भूमिका के लिए खुद को शारीरिक रूप से फिट बनाने के लिए हर तरह की ट्रेनिंग ले रही हैं। और इसके क्रिकेट भाग को सही करने के लिए, उन्होंने पूर्व क्रिकेटर मुरली कार्तिक से ट्रैनिंग लिया है। 

सैयामी एक बाएं हाथ के क्रिकेटर की भूमिका निभा रही हैं, इसलिए वह प्रशिक्षण के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज से ट्रैनिंग लेना चाहती थी। इसलिए, तकनीक की बारिकयों को सीखने के लिए मुरली कार्तिक उनके लिए बिल्कुल परफेक्ट थे। मुरली एक विशेषज्ञ धीमे बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज थे जो अपने लूपी प्रक्षेपवक्र और स्पिन और उछाल की क्षमता के लिए जाने जाते थे।

सैयामी कहती हैं, ''मैं क्रिकेट को लेकर जुनूनी रही हूं और स्कूल के दिनों से ही यह खेल खेलती रही हूं। मैं अपने दोनों हाथों से खेल खेलने की कोशिश करती थी, लेकिन असली जीवन में दाहिने हाथ का ज़्यादा इस्तेमाल करती हूं, घूमर के लिए चुनौती बाएं हाथ का खिलाड़ी बनने की थी। यह मेरी खुशकिस्मती है की कार्तिक आगे आकर मेरी मदद की और मुझे वे मुख्य बातें और छोटी-छोटी जानकारियां दीं, जिनसे फर्क पड़ा है। शुरुआत से मुझे उनका क्लासिक ऑर्थोडॉक्स एक्शन हमेशा पसंद आया। इसलिए उनके साथ ट्रेनिंग करना बहुत मज़ेदार था। “ 

आर बाल्की द्वारा लिखित और निर्देशित घूमर में अभिषेक बच्चन, अंगद बेदी, शबाना आज़मी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। कहानी राहुल सेनगुप्ता और ऋषि विरमानी के साथ सह-लिखित है, और हंगरी के दिवंगत दाएं हाथ के निशानेबाज़ कैरोली टैकस की कहानी से प्रेरित है, जिन्होंने अपने दूसरे हाथ के गंभीर रूप से घायल होने के बाद अपने बाएं हाथ से दो ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते थे।

Content Editor: Varsha Yadav

Saiyami KherMurali KarthikGhoomarGhoomar LATEST NEWSSaiyami Kher photosसियामी खेरसियामी खेर घूमरघूमर लेटेस्ट न्यूज

loading...