main page

Drug Case: आखिरी मिनट में जोड़ा गया था शाहरुख के बेटे आर्यन का नाम, NCB की रिपोर्ट में नए खुलासे से मची खलबली

Updated 19 May, 2023 04:44:09 PM

साल 2021 में सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम ड्रग्स मामले में सामने आया था, जिससे इंडस्ट्री में काफी खलबली मच गई थी। इस मामले में फंसे आर्यन को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। हालांकि, करीब एक महीने बाद वह जेल से रिहा हो गए थे। वहीं, अब हाल ही में एनसीबी की एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े ने ड्रग्स मामले में आर्यन और अरबाज का नाम आखिरी मिनट में जोड़ा था, जबकि कुछ आरोपियों के नामों के इससे हटा दिया गया था। इस दावे के बाद घमासान मच गया है।

 

बॉलीवुड तड़का टीम. साल 2021 में सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम ड्रग्स मामले में सामने आया था, जिससे इंडस्ट्री में काफी खलबली मच गई थी। इस मामले में फंसे आर्यन को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। हालांकि, करीब एक महीने बाद वह जेल से रिहा हो गए थे। वहीं, अब हाल ही में एनसीबी की एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े ने ड्रग्स मामले में आर्यन और अरबाज का नाम आखिरी मिनट में जोड़ा था, जबकि कुछ आरोपियों के नामों के इससे हटा दिया गया था। इस दावे के बाद घमासान मच गया है। 

 

 

समीर वानखेड़े ने मीडिया को बताया कि ज्ञानेश्वर सिंह ने एक मनगढ़ंत रिपोर्ट प्रस्तुत की और कैट ने रिपोर्ट पर रोक लगा दी थी। सूचना नोट को अंतिम समय में संशोधित किया गया था और आरोपी आर्यन और अरबाज के नाम शामिल किए गए थे। कुछ अन्य संदिग्धों के नाम मूल सूचना नोट से हटा दिए गए थे। 


हलफनामे में आगे कहा गया कि आर्यन को हिरासत में लेने के बाद एक के बाद चूक हुई और यही सबूत है कि किरण गोसावी को मौका देने के लिए जानबूझकर समझौता किया गया था, जो ड्रग भंडाफोड़ मामले में एक गवाह और अब सीबीआई मामले में आरोपी है। एनसीबी ने बाद में आर्यन के खिलाफ मामला वापस ले लिया। गोसावी द्वारा रिलीज आर्यन की ऑडियो रिकॉर्डिंग एक चूक मानी गई। बता दें कि क्रूजलाइनर की छापेमारी के कुछ घंटों बाद आर्यन के साथ गोसावी की एक सेल्फी वायरल हुई थी।

 

यह भी बताया गया कि एनसीबी ऑफिस में रिकॉर्डिंग डिवाइज से छेड़छाड़ की गई। सीसीटीवी फुटेज को वेरिफाई करने के लिए विशेष जांच दल द्वारा कलेक्ट किया था। हालांकि, बाद में यह पता कि यह खराब हो गया था। डीवीआर और एनसीबी मुंबई के ऑफिस द्वारा दी गई हार्ड डिस्क अलग थी।

 


रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि जोन की कार्रवाइयों से ऐसा प्रतीत होता है कि सीसीटीवी फुटेज में कुछ महत्वपूर्ण था और वही जानबूझकर एसईटी को नहीं दिया गया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि छापे के दौरान उसके बैग में रोलिंग पेपर बरामद होने के बावजूद NCB द्वारा संदिग्धों में से एक सौम्या सिंह की रिहाई पर भी संदेह है। वहीं, एक अन्य आरोपी मॉडल मुनमुन धमेचा के साथ उसी कमरे में थी। संदिग्ध की रिहाई में समझौता करने का आरोप भी है। धमेचा ने हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू में सिंह को रिहा करने के एनसीबी के फैसले पर सवाल उठाए थे। एक अन्य संदिग्ध सिद्दार्थ शाह, जिसने मर्चेंट को चरस देने की बात स्वीकार की थी, को जाने दिया गया। एनसीबी ने मर्चेंट के पास से 6 ग्राम चरस बरामद करने का दावा किया था।

Content Writer: suman prajapati

Shah Rukh KhansonAryan Khannameaddedlast minuteDrug CaseBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...