main page

शाहरुख ने गौरी के लिए बेले खूब पापड़, देखें लव स्टोरी से लेकर शादी तक की तस्वीरें

Updated 02 November, 2017 03:45:01 PM

आज बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख का 52वां जन्‍मदिन है और शाहरुख के बर्थडे का ग्रैंड सेलीब्रेशन अलीबाग में मनाया जा रहा है। ऐसे में उनके परिवार से लेकर बॉलीवुड के कई सुपरस्‍टार अलीबाग पहुंचे ।

नई दिल्‍ली: आज बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख का 52वां जन्‍मदिन है और शाहरुख के बर्थडे का ग्रैंड सेलीब्रेशन अलीबाग में मनाया जा रहा है। ऐसे में उनके परिवार से लेकर बॉलीवुड के कई सुपरस्‍टार अलीबाग पहुंचे । शाहरुख खान और गौरी जैसी मैजिकल लव स्टोरी बॉलीवुड में कम ही देखने को मिलती है। 

Bollywood Tadka

शाहरुख और गौरी की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी जैसी ही थी। दोनों ने एक-दूसरे को पाने के लिए खूब पापड़ बेले। लेकिन आखिरकार प्यार की जीत हुई। दोनों की पहली मुलाकात 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी। तब शाहरुख सिर्फ 18 साल के थे।

Bollywood Tadka

शाहरुख ने देखा कि पार्टी में गौरी किसी और लड़के के साथ डांस कर रही हैं। शाहरुख को वो पसंद आईं। गौरी डांस करने में शर्मा रही थीं। शाहरुख ने हिम्मत जुटाई और गौरी को डांस के लिए पूछा। लेकिन गौरी ने कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखाई और कहा कि वो अपने ब्वॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं।

Bollywood Tadka

एक दिन शाहरुख खान को गौरी बिना बताए दोस्तों के साथ आउट ऑफ स्टेशन चली गईं। तब शाहरुख को एहसास हुआ कि वो गौरी के बिना नहीं रह सकते। शाहरुख अपनी मां के बहुत करीब थे। इसलिए उन्होंने ये बात उनसे बताई। शाहरुख की मां ने उन्हें 10 हजार रुपए दिए और कहा कि उसे ढूंढ लाओ। काफी देर तक ढूंढने के बाद शाहरुख को गौरी एक बीच पर मिलीं। वो दोनों एक-दूसरों की आंखों में खो गए और गले लगकर खूब रोए। तब दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। लेकिन असली ड्रामा तो अब शुरू होना था।

Bollywood Tadka

दोनों की शादी के बीच सबसे बड़ा विलेन बना उनका रिलीजन। शाहरुख मुस्लिम और गौरी हिंदू ब्राह्मण परिवार से थीं। शाहरुख और गौरी को एक-दूसरे का साथ पाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा। शाहरुख ने गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने के लिए पांच साल तक हिंदू होने का नाटक किया। उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया था। आखिरकार शाहरुख गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने में कामयाब हुए और 25 अक्टूबर 1991 में दोनों की शादी हो गई।
 

:

shahrukh khanGAURI KHANlove storywedding pictures

loading...