main page

सिद्धार्थ रॉय कपूर वरायटी के 500 सबसे प्रभावशाली लीडर्स की सूची में हुए शामिल

Updated 03 January, 2023 01:57:25 PM

सिद्धार्थ रॉय कपूर वरायटी के 500 सबसे प्रभावशाली लीडर्स की सूची में हुए शामिल

नई दिल्ली। निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर को लगातार छठे वर्ष (2017-2022) ग्लोबल मीडिया इंडस्ट्री की सूची में वरायटी के 500 सबसे प्रभावशाली लीडर्स में शामिल किया गया है। सिद्धार्थ के प्रोडक्शन हाउस रॉय कपूर फिल्म्स 2022 की कुछ सबसे पाथब्रेकिंग फिल्मों और शो के पीछे है, जिसमें ऑल-टाइम स्ट्रीमिंग हिट रॉकेट बॉयज़ और ऑस्कर-शॉर्टलिस्टेड ड्रामा लास्ट फिल्म शो (छेल्लो शो) शामिल हैं। इस साल की वरायटी की सूची में रॉय कपूर के अलावा मुकेश अंबानी, शाहरुख खान, एस.एस. राजामौली और अक्षय कुमार सहित केवल आठ भारतीय शामिल हैं।

 

प्लेटफार्म ने 2022 में कंटेंट एजेंडास को चलाने और भारतीय कहानी कहने को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में सिद्धार्थ की भूमिका को मान्यता दी है, साथ ही लगातार छह वर्षों तक प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (पीजीआई) के अध्यक्ष के रूप में उनके सक्षम नेतृत्व को भी मान्यता दी है। सिद्धार्थ रॉय कपूर ने कहा, “भारत और दुनिया भर के कई अविश्वसनीय लीडर्स के साथ-साथ ग्लोबल मीडिया इंडस्ट्री में 500 सबसे प्रभावशाली लीडर्स के बीच एक बार फिर शामिल होना एक बड़ा सम्मान है। मुझे उम्मीद है कि मैं दर्शकों को जोड़ने, प्रेरित करने और मनोरंजन करने वाली अनूठी और अलग तरह की कंटेंट लाने के लिए कड़ी मेहनत करता रहूंगा। ”

 

कई भौगोलिक क्षेत्रों में मीडिया और एंटरटेनमेंट बिज़नेस में पच्चीस वर्षों के अनुभव के साथ, सिद्धार्थ रॉय कपूर इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की लीडिंग ताकतों में से एक हैं। उनके बैनर, रॉय कपूर फिल्म्स ने अपने पहले स्ट्रीमिंग शो अरण्यक के साथ नेटफ्लिक्स पर ग्लोबल टॉप 10 नॉन-इंग्लिश सीरीज़ की लिस्ट में प्रवेश करके एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाला;  उनकी प्रतिष्ठित शो रॉकेट बॉयज़ ने बेस्ट वेब सीरीज के लिए कई पुरस्कार जीते;  और उनका प्रोडक्शन लास्ट फिल्म शो 21 वर्षों में पहली फिल्म बन गई है जो ऑस्कर में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म लिस्ट में चुनी जाने वाली केवल चौथी भारतीय फिल्म है। रॉय कपूर फिल्म्स की आने वाले प्रोजेक्ट्स में रॉकेट बॉयज़ सीज़न 2, वॉर-ड्रामा पिप्पा, कॉमेडी-ड्रामा बस करो आंटी! और वो लड़की हैं कहां?, तथा आठ आने वाली सीरीज के अलावा अन्य टाइटल भी शामिल हैं।

News Editor: Deepender Thakur

Siddharth Roy KapurVariety 500 Most Influential Leaders

loading...