main page

सोनम कपूर ने बताया 'प्रेम रतन धन पायो में मैंने खुद को स्टाइल किया था!'

Updated 30 October, 2023 01:17:59 PM

फैशन आइकन और बॉलीवुड स्टार सोनम कपूर का भारतीय फैशन परिदृश्य और पॉप संस्कृति पर प्रभाव निर्विवाद है। उन्हें इसका एहसास तब हुआ जब उन्होंने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म प्रेम रतन धन पायो में खुद को स्टाइल किया!

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। फैशन आइकन और बॉलीवुड स्टार सोनम कपूर का भारतीय फैशन परिदृश्य और पॉप संस्कृति पर प्रभाव निर्विवाद है। उन्हें इसका एहसास तब हुआ जब उन्होंने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म प्रेम रतन धन पायो में खुद को स्टाइल किया!

सोनम ने खुलासा किया, “प्रेम रतन धन पायो एक ऐसी फिल्म थी जो पूरे भारत में पहुंची! यह मेरी उन फिल्मों में से एक थी जो बहुत-बहुत अच्छी चली और मैंने जो भी कपड़े पहने थे, वे सभी अनामिका ने बनाए थे। फिल्म में मैंने खुद को स्टाइल किया था; मैंने पश्चिमी परिधान भी पहने थे, लेकिन मेरे सभी भारतीय परिधान अनामिका खन्ना द्वारा डिजाइन किए गए थे।''

सोनम आगे कहती हैं, “मुझे याद है कि मैं कुछ शादियों में गई थी और मैंने बहुत सारी लड़कियों को एक जैसे कपड़े पहने हुए देखा था और मुझे लगा कि यह अद्भुत है। मुझे एहसास हुआ कि यही सिनेमा की ताकत है। शुरुआत में मुझे यह समझ में नहीं आया और सूरज जी (बड़जात्या) ने मुझे बताया कि यह हरे रंग की साड़ी थी जो माधुरी (दीक्षित) ने उनकी एक फिल्म में पहनी थी और वह बकाइन और पीली साड़ी थी जो अमृता (राव) ने पहनी थी और ये पोशाकें थीं जो वास्तव में काम कर गयी।"

वह आगे कहती हैं, ''सूरज जी ने कहा, 'ये वे रंग हैं जो मुझे चाहिए, और आप देखेंगे कि यह काम करेगा।' मेरे लेट ट्वेंटीज में, उस समय मेरे कई दोस्तों की शादियाँ हो रही थीं और मैं उन शादियों में जा रही थी और मैंने उनमें से कई को वही अनामिका पोशाक पहने देखा जो मैंने प्रेम रतन धन पायो में पहनी थी और मुझे वह बहुत अद्भुत लगी और बहुत ख़ुशी और गर्व महसूस हुआ!”

सोनम, अपनी अविश्वसनीय स्टाइलिंग समझ के माध्यम से, दुनिया में भारत की फैशन एंबेसडर हैं। वह एक उद्यमी भी हैं जिन्होंने रहसन और भाने जैसे अपने व्यावसायिक उद्यमों के माध्यम से फैशन में भारी निवेश किया है। वह वैश्विक स्तर पर फैशन की सबसे प्रभावशाली आवाज़ों में से एक हैं और भारत में एक लक्जरी ब्रांड की इक्विटी पर उनका अविश्वसनीय प्रभाव है।

सोनम का कहना है कि वह आज जो स्टाइल आइकन हैं, बनने के लिए उन्होंने फैशन पर कभी किसी हैंडबुक का पालन नहीं किया।

अभिनेत्री कहती हैं, “मैं मिथुन राशि का हूं, इसलिए जब भी मैं सुबह उठती हूं तो मुझे लगता है कि मेरा मूड हर दिन अलग होता है और मैं हर दिन एक अलग व्यक्ति होता हूं। और मुझे लगता है कि हम खुद को अभिव्यक्त करने का एक तरीका वह है जो हम पहनते हैं। मुझे लगता है, जैसे आप किसी को भी कुछ भी पहने हुए देखते हैं, हम बता सकते हैं कि वे कौन हैं, इंसान के रूप में। यह अभिव्यक्ति का एक रूप है।”

काम के मोर्चे पर, सोनम अगले साल से शुरू होने वाले दो प्रोजेक्ट्स में दिखाई देंगी, जिनमें से एक बैटल फॉर बिटोरा है और दूसरे को गुप्त रखा गया है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Sonam KapoorPrem Ratan Dhan Payoसोनम कपूरप्रेम रतन धन पायो

loading...