main page

अर्जुन सिंह और कार्तिक डी कि 'ताली' की स्क्रिप्ट को ठीक कहने में Sushmita ने लिए 6 महीने

Updated 03 May, 2023 03:54:25 PM

ताली में ट्रांसजेंडर का किरदार निभा रही हैं सुष्मिता सेन

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले साल 6 अक्टूबर को सुष्मिता सेन ने वेब सीरीज ताली में ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट गौरी सावंत के रूप में अपने पहले लुक का एक पोस्टर जारी कर सनसनी मचा दी थी। क्रिएटिव जोड़ी अर्जुन सिंह बरन और कार्तिक डी निशानदार द्वारा बनाया गया बायोग्राफिकल शो अब पूरा हो गया है और जल्द ही रिलीज होने वाला है।  कहा जा रहा है कि, सुष्मिता ने खुद को उग्र कार्यकर्ता के रूप में पार कर लिया है, जिसकी जनहित याचिका (जनहित याचिका) ने 2014 में ट्रांसजेंडर समुदाय को तीसरे लिंग के रूप में मान्यता देते हुए एक ऐतिहासिक सुप्रीम कोर्ट के फैसले का नेतृत्व किया।
 
'ताली' के पीछे रचनात्मक जोड़ी, अर्जुन सिंह बरन और कार्तिक डी निशंदर ने उस समय को याद किया है, जब पूर्व मिस यूनिवर्स ने खुद को गौरी के जीवन में डुबो दिया था। उन्होंने कहा कि-  "उन्होंने स्क्रिप्ट को ठीक कहने में लगभग छह महीने का समय लिया।  शूटिंग के दौरान, अगर हमने कोई लाइन जोड़ी या बदली, तो वह तुरंत हमें बताती थी किं यह मूल रूप से नहीं । वह अपना होमवर्क बहुत अच्छी तरह से करती हैं।"

अर्जुन और कार्तिक का कहना है कि सुष्मिता ने कम से कम चार से पांच बार स्क्रिप्ट पढ़ी थी। वे कहते हैं, "अभिनय कोच अतुल मोंगिया ने उन्हें परिवर्तन को ठीक करने में मदद की और निर्देशक रवि जादव ने उन्हें मराठी डिक्शन की बारीकियों को ठीक करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने अपनी आवाज के मॉड्यूलेशन पर भी बहुत मेहनत की। उन्होंने अपना दिल और आत्मा 'ताली' में लगा दी। और आज हम उनके अलावा किसी और को गौरी की भूमिका निभाने की कल्पना नहीं कर सकते।"

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता रवि जाधव द्वारा अभिनीत, 'ताली' गौरी के महत्वपूर्ण जीवन - उनके बचपन, उनके संक्रमण और भारत में ट्रांसजेंडर आंदोलन में क्रांति लाने में उनके योगदान का पता लगाएगी। सीरीज को अर्जुन सिंह बरन, कार्तिक डी निशानदार ने बनाया है।

Content Editor: kahkasha

Sushmita SenTaaliTransgenderGauri SawantTaali Film release DateEntertainment news

loading...