main page

विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल को अनिल कपूर, संजय दत्त से लेकर भूमि पेडनेकर तक ने किया सलाम

Updated 31 October, 2023 05:22:15 PM

फेमस फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की फ़िल्म 12वीं फेल, जिसमें विक्रांत मैसी और मेधा शंकर हैं, को सिनेमाघरों में रिलीज हुए 4 दिन बीच चुके है।

नई दिल्ली। फेमस फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की फ़िल्म 12वीं फेल, जिसमें विक्रांत मैसी और मेधा शंकर हैं, को सिनेमाघरों में रिलीज हुए 4 दिन बीच चुके है। इस फिल्म को अपनी रिलीज के बाद से ही अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। फिल्म की कहानी के साथ साथ एक्टर्स का प्रदर्शन भी लोगों को भा रहा है। वहीं, कम बजट में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी झंडे गाड़ रही है। इस फिल्म ने पहले वीकेंड पर 6.7 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया, जबकि सोमवार को फिल्म की कमाई ओपनिंग डे से ज्यादा रहीं। ऐसे में हर तरफ इस फिल्म का शोर है। 

कमल हासन और क्रिकेट स्टार शुभमन गिल तो पहले ही फिल्म के लिए अपना प्यार शो कर चुके हैं, और अब ये लिस्ट और लंबी हो गई है क्योंकि कुछ और बड़े नामों ने 12वीं फेल देखने के बाद फिल्म की सरहाना की। इनमें फरहान अख्तर, भूमि पेडनेकर, अनिल कपूर, संजय दत्त और सिंगर - रैपर रफ़्तार शुमार हैं।

सोशल मीडिया पर फरहान अख्तर ने फिल्म की तारीफ की और कहा,
"शानदार फिल्म के लिए बधाई @vvchimself..पर्सनली मनोज कुमार शर्मा को जानने और उनसे बातचीत करने के बाद, मैं उनकी जीवन कहानी और आपके सिनेमैटिक नरेशन से प्रभावित और प्रेरित हूं।
विक्रांत मैसी और बाकी कास्ट और क्रू को बिग थम्ब्स अप। बहुत बढ़िया काम है।
इसे देखने जाओ
@vidhuvinodchoprafilms"

विधु विनोद चोपड़ा के दोस्त और एक्टर अनिल कपूर ने फिल्म को एक प्योर जॉय के रूप में लेबल किया और लिखा,

"अभी #12वीं फ़ेल देखी और यह पूरी तरह से एक खुशी थी! मुझे मेरे संघर्ष के दिनों की याद आ गई और कितनी बार बाधाओं के बावजूद मुझे अपना रिस्टार्ट बटन दबाना पड़ता था।
12वीं फेल सिर्फ एक पॉजिटिव, दिल को छू लेने वाली फिल्म नहीं है, बल्कि छोटे से छोटे गांव से लेकर सबसे बड़े शहर तक हर किसी के लिए एक प्रेरणा है, ताकि RESTART को जीवन के लिए अपना आदर्श बनाया जा सके!
मेरे दोस्त @VVCFilms और #12thFail के पीछे की पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई!"

संजय दत्त, जिन्होंने पहले विधु विनोद चोपड़ा के साथ कुछ सुपरहिट फिल्मों में काम किया हैं, ने कहा,
"#Vidhu विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल एक दिल छू लेने वाली फिल्म है जो हमें बताती है कि हमें अपने सपनों का पीछा करना कभी नहीं छोड़ना चाहिए। यह हमें हार न मानने की ताकत दिखाती है, चाहे कितनी भी मुश्किल परिस्थितिया क्यों न हों। @vidhuvinodchoprafilms"

सिंगर - रैपर रफ़्तार ने फिल्म की प्रशंसा की और अपने सोशल मीडिया पर लिखा,
"दिल से कह रहा हूं देखने वाली फिल्म है। @vidhuvinodchoprafilms ने इसके साथ बेहतरीन काम किया हैं।"

एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने विधु विनोद चोपड़ा और विक्रांत मैसी को बधाई देते हुए लिखा,
" इस प्रेरणादायक रत्न को देखने में सच में मजा आया। इस तरह की मनोरंजक कहानी में अवसर और प्रिविलेज पर सवाल उठाए गए हैं। बहुत पसंद आई @vidhuvinodchoprafilms सर @vikantmassey को सलाम
@anantvjoshi @medhashankr @anshumaan_pushkar बहुत अच्छा
पूरी कास्ट बहुत अच्छी है"

सेलेब्रिटीज से आने वाला ये प्यार और तारीफे इसके कंटेंट की अहमियत को दर्शाता है, और ये साबित करता है कि विधु विनोद चोपड़ा द्वारा बनाई गई 12वीं फेल पूरे देश में धूम मचा रही है और इसने जनता के साथ-साथ कई मशहूर हस्तियों पर भी गहरी छाप छोड़ी है।

ये फिल्म सच्ची कहानी पर आधारित उन लाखों छात्रों के संघर्ष को दर्शाती है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं। लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से कही ज्यादा है और लोगों को असफलताओं के सामने हिम्मत न हारने और रीस्टार्ट करने के लिए प्रोत्साहित करता है।  विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित 12वीं फेल अब दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज हो चुकी है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

12th failVidhu Vinod ChopraAnil Kapoorसंजय दत्तविधु विनोद चोपड़ाभूमि पेडनेकरकिया सलाम

loading...