main page

वीर दास के बाद विवेक रंजन अग्निहोत्री ने यूएसए में दी प्रभावशाली स्पीच, वीडियो वायरल

Updated 04 December, 2021 03:35:50 PM

वीर दास के बाद, विवेक रंजन अग्निहोत्री ने यूएसए में दी प्रभावशाली स्पीच; देखें वीडियो!

नई दिल्ली। लेखक-निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री, जो वर्तमान में विभिन्न शहरों में अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की स्क्रीनिंग के लिए एक महीने से अधिक समय से यूएसए में हैं, उन्होंने हाल ही में 'कैपिटल हिल' में एक प्रभावशाली स्पीच दी है। 

 

भारतीय इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण, प्रासंगिक और अनरिपोर्टड कहानी में से एक, विवेक की अगली 'द कश्मीर फाइल्स' को यूएसए के कई प्रतिष्ठित संस्थानों और संगठनों द्वारा आमंत्रित किया गया है।  जहां समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म निर्माता अपनी एक्टर-वाइफ पल्लवी जोशी के साथ फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान मिलने वाली विनम्र और हार्दिक प्रतिक्रिया के बारे में उत्साहित हैं, वहीं विवेक ने हाल ही में 'कैपिटल हिल' में एक प्रभावशाली भाषण दिया है, जो उनके होमटाउन भारत में चर्चा का विषय बना हुआ है। पहली बार किसी फिल्म निर्माता ने प्रतिष्ठित 'कैपिटल हिल' में बात की है। विवेक की स्पीच न केवल प्रभावशाली गणमान्य व्यक्तियों और सरकारी अधिकारियों के खचाखच भरे ऑडिटोरियम बल्कि उनके देशवासियों द्वारा भी सरहाया गया था। इसे डेमोक्रेट राजा कृष्णमूर्ति, रिपब्लिकन एंडी बरार, सीनियर डेमोक्रेट सीनेटर मार्क वार्नर जैसे कांग्रेसमैन द्वारा भी एड्रेस किया गया। 

 

 

निस्संदेह, विवेक के भाषण ने उनके देश को वैश्विक स्तर पर गौरवान्वित महसूस करवाया है। अपनी पिछली समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म 'द ताशकेंट फाइल्स' के लिए प्रशंसा बटोरने के बाद, जिसने इस साल की शुरुआत में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है, ज़ी स्टूडियो और लेखक-निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने एक और हार्ड-हीटिंग फिल्म पेश करने के लिए फिर से सहयोग किया है। 'द कश्मीर फाइल्स' 26 जनवरी, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। 

 

अपने शीर्षक पर खरा उतरते हुए, 'द कश्मीर फाइल्स' एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात की एक दिल दहला देने वाली कहानी है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाती है। विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस ड्रामा में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर सहित अभिनेताओं की एक तारकीय भूमिका है। ज़ी स्टूडियोज और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित 'द कश्मीर फाइल्स' 26 जनवरी, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है।


Vivek Ranjan AgnihotriVivek Ranjan Agnihotri speech in USVivek Ranjan Agnihotri twitter
loading...