main page

अक्षय कुमार के ऐसे अनोखे facts जो आपको कर देंगे सचमुच Shock!

Updated 22 August, 2016 03:58:46 PM

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘रूस्तम’ की शानदार कमाई का सिलसिला जारी है।

मुंबई: बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘रूस्तम’ की शानदार कमाई का सिलसिला जारी है। आपको बता दें कि इस साल यानि 2016 में अक्षय की बैक टू बैक 3 फिल्में रिलीज हुई और तीनों ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया। खिलाड़ी का असली नाम राजीव भाटिया है। उनका जन्म अमृतसर में हुआ था। अक्षय ने बॉलीवुड में आने के पहले अपना नाम बदल लिया।

अक्षय ने बैंकोक में मर्शियल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली है और वहां पर वह गुज़ारा करने के लिए वो शेफ और वेटर का काम किया करते थे। बतौर लीड एक्टर अक्षय ने भले ही 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से डेब्यू किया हो लेकिन उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म महेश भट्ट की ‘आज’ थी जिसमें वो एक मर्शियल आर्ट ट्रेनर बने हुए हैं। इस फिल्म में उनका सिर्फ 7 सेकंड का सीन है वह भी बिना किसी डायलॉग के। अक्षय को इस फिल्म में क्रेडिट भी नहीं दिया गया था। ये फिल्म 1987 में आई थी।

अक्षय कुमार बॉलीवुड इंडस्ट्री में खान एक्टर्स यानी शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान से भी पुराने हैं। 1994 में अक्षय कुमार ने कुल 12 फिल्में रिलीज़ हुई थी। बॉलीवुड में सबसे बड़ी फिल्म सीरीज अक्षय कुमार के नाम है। अक्षय अब तब ‘खिलाड़ी’ सीरीज की 8 फिल्मों में काम कर चुके हैं।

अक्षय कुमार को फिल्म ‘अजनबी’ ने लिए फिल्मफेयर बेस्ट विलन का अवार्ड और ‘गरम मसाला’ के लिए बेस्ट कॉमेडी एक्टर का अवार्ड मिल चुका है लेकिन आज तक उन्हें कभी बेस्ट एक्टर का अवार्ड नहीं मिला। अक्षय ना तो शराब पीते हैं और ना ही सिगरेट पीते हैं। खिलाड़ी कुमार बॉलीवुड के सबसे ज्यादा इनकम टैक्स भरने वाले एक्टर हैं। बता दें कि 1992 में आई आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ में दीपक तिजोरी वाले रोल के लिए अक्षय कुमार ने भी ऑडिशन दिया था लेकिन वो रिजेक्ट हो गए थे। जहां एक तरह बॉलीवुड एक्टर्स को रात भर पार्टी करने का शौख है वहीँ दूसरी तरफ अक्षय को जल्दी सोकर सुबह 5 बजे उठने की आदत है। अक्षय सारे इंटरव्यू और मीटिंग सुबह-सुबह ही करना पसंद करते हैं।

 

:

akshay kumarunknown factsAjnabi

loading...