main page

उरी हमला: MNS ने दी धमकी, पाकिस्तानी कलाकारों को छोड़ना पड़ सकता है भारत

Updated 24 September, 2016 10:01:42 AM

उरी हमले के कुछ दिन बाद भी इस मामले में भड़की आग शांत होने का नाम नहीं ले रही है और इसका खामियाजा देश में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों को भुगतना पड़ सकता है।

मुंबई: उरी हमले के कुछ दिन बाद भी इस मामले में भड़की आग शांत होने का नाम नहीं ले रही है और इसका खामियाजा देश में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों को भुगतना पड़ सकता है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पाकिस्तानी कलाकारों को अगले 48 घंटों में देश छोड़ने की धमकी दे डाली है।

इन कलाकारों में फवाद खान, अली जफर, माहिरा खान, राहत फतेह अली खान, इमरान अब्बास, मावरा होकेन और आतिफ असलम ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने भारत को अपना दूसरा घर बना लिया है। इससे पहले भी शिव सेना ने मुंबई में गजल गायक गुलाम अली के शो को कैंसल करा दिया था।

गायक अभिजीत भी पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ खुलकर सामने आ गए हैं. गद्दार कहते हुए ऐसे लोगों को देश से निकालने की वकालत की है। हालांकि पुलिस सुरक्षा की बात कह रही है लेकिन देश में इस बात पर बहस शुरू हो गई है कि आतंक के आका पाकिस्तान के कलाकारों को देश में काम क्यों करने दिया जाए।

फवाद और माहिरा ही नहीं इस धमकी की वजह से भारत में शूटिंग कर रही पाकिस्तानी हीरोइन मीरा, कॉमेडी शो में काम कर रहे शकील और उस्मान, गायक आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान की परेशानी भी बढ़ गई है। एमएनएस तो खुलकर पाकिस्तानी कलाकारों का पहले से विरोध करती रही है लेकिन ताजा विवाद में बीजेपी का साथ मिलने से पाकिस्तानी कलाकार ज्यादा परेशान हैं।

वैसे मुंबई पुलिस भी अपना धर्म निभा रही है। पुलिस ने कहा है कि जिन पाकिस्तानी कलाकारों के पास जरुरी कागजात हैं, उन्हें धमकी से डरने की जरूरत नहीं हैं। लेकिन ताजा माहौल में कौन कब तक किस हद तक साथ देता है कहना मुश्किल है। 

:

mns threatpakistani artistsAbhijit

loading...