main page

खड़ी कर दी 3000 करोड़ रु. की कंपनी, रजनीकांत की फिल्म से ली प्रेरणा

Updated 24 July, 2016 11:14:41 AM

सुपरस्टार रजनीकांत के शहर में आएं और उनके फैन्स के किस्से न सुनने को मिले....

चेन्नई: सुपरस्टार रजनीकांत के शहर में आएं और उनके फैन्स के किस्से न सुनने को मिले, भला ऐसा कैसे हो सकता है। ऐसे ही एक फैन हैं गिरीश मातृभुतम । छोटे से गांव त्रिची में पले-बढ़े गिरीश फ्रेशडेस्क नाम की एक सॉफ्टवेयर कंपनी के सी.ई.आे हैं जिसका टर्नओवर 3000 करोड़ रु.है। गिरीश बचपन से रजनी के फैन हैं। इंटरव्यू में उन्होंने अपनी दिलचस्प कहानी सुनाई। आपको बता दें कि गिरीश ने बताया कि रजनी की फिल्म ने उसकी जिंदगी बदल दी। 

गिरीश बताते हैं, ‘फ्रेशडेस्क कंपनी खोलने से जोहो नाम की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता था। मैं 36 लाख रुपये सालाना कमाता था मगर अपनी जॉब से बोर हो गया था और अपना बिजनेस शुरू करने की सोच रहा था। इसी कशमकश में मैं दोस्तों के साथ रजनी सर की फिल्म एंधिरण देखने गया। ये 2010 की बात है। फिल्म देखने के कुछ घंटों के बाद मैं अपने ऑफिस गया और जॉब से रिजाइन कर दिया। इसके बाद मैंने दोस्तों के साथ मिलकर फ्रेशडेस्क खोली। तब इसमें केवल चार लोग थे और अब इसमें 800 लोग काम करते हैं। 

दरअसल फ्रेश डेस्क की शुरुआत और सफलता को मैं मैं रजनी की रियल लाइफ से जोड़कर देखता हूं जो कि बहुत ही प्रेरणा देती है। मैं रोज़ मॉर्निग में रजनी की फिल्म पदाईयप्पा का गाना ‘वेत्री कोड़ी कट्टु’ सुनता हूं और इससे मुझे हर मुश्किल का सामना करने की हिम्मत मिलती है।’ गिरीश आगे कहते हैं मेरा बस एक ही सपना है कि मैं रजनी सर से एक बार मिल पाऊं।’

खबरों के अनुसार फ्रेशडेस्क के ऑफिस में सुपरस्टार रजनीकांत को महसूस किया जा सकता है,। चाहे कैफेटेरिया हो या मीटिंग हॉल, हर तरफ रजनी के पोस्टर्स ही मिल जाएगे। 2015 में फ्रेशडेस्क 3000 करोड़ के टर्न ओवर पर पहुंच चुकी है। इसका हब आईटी हब कहलाने वाले चेन्नई के इलाके पेरूनगुडी में है। फ्रेशडेस्क एक क्लाउड बेस्ड हेल्पडेस्क सॉफ्टवेयर कंपनी है। ये करीब 40 हजार कस्टमर को सेवा मुहैया कराती है।

 

:

rajinikanthinspirationGirish

loading...