main page

अमिताभ की 'सूर्यवंशम' को हुए 18 साल, जानें क्यों दिखाई जाती है टीवी पर बार-बार

Updated 21 May, 2017 09:17:01 PM

टीवी पर बार-बार सूर्यवंशम के प्रसारण को लेकर लोग अक्सर सवाल पूछते रहते हैं। सोशल मीडिया में सूर्यवंशम...

मुंबईः टीवी पर बार-बार सूर्यवंशम के प्रसारण को लेकर लोग अक्सर सवाल पूछते रहते हैं। सोशल मीडिया में सूर्यवंशम को लेकर एक बार फिर सवाल पूछा जा रहा है। दरअसल, अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम को 18 साल पूरे हो गए हैं। खुद अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी। उनके स्टेटस के बाद धड़ाधड़ कई ट्वीट हुए और लोगों ने सूर्यवंशम को जमकर ट्रोल किया।

बता दें आज ही के दिन साल 1999 में इस फिल्म को बड़े पर्दे पर दिखाया गया था। भले ही लोगों ने बड़े पर्दे पर इसे देखने से इंकार कर दिया हो, लेकिन छोटे पर्दे पर इसे जबरदस्ती दिखाया गया है।  

आप सभी अच्छे से जानते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं। भारत का बच्चा-बच्चा जानता है कि 'सूर्यवंशम' टीवी पर सबसे ज्यादा बार दिखाई गई है। अक्सर चैनल चेंज करते वक्त आपको सेट मैक्स पर ठाकुर भानूप्रताप सिंह की आवाज सुनाई देती होगी। 

अमिताभ खुद इस बात को मानते हैं कि 'सूर्यवंशम' को टीवी पर खूब दिखाया गया है। इसके 18 साल पूरे होने पर उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ''सूर्यवंशम' को 18 साल पूरे हो गए। गजब कहानी.. और टीवी पर भी खूब दिखाई गई। ऐसे कई लोगों से मिला हूं जो इस फिल्म को पसंद करते हैं।' इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी बताया कि 'सूर्यवंशम' ग्रामीण भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म है।

गौरतलब है कि एक और यूजर्स ने कहा, 'जब तक सूरज चाँद रहेगा हिरा ठाकुर का 'सूर्यवंशम' @SonyMAX पर चलता रहेगा।' वैसे भी अब इस फिल्म ने टीवी चैनल पर कई बार टेलीकास्ट होने का रिकॉर्ड भी बना लिया है। फिल्म के कई किरदार मसलन हीरा ठाकुर, राधा, गौरी और मेजर रंजीत लोगों की जुबान पर रहते हैं। इस फिल्म का कोई सीन हो या फिर डायलॉग लोगों को रट गए हैं। 
 

:

amitabh bachchansooryavanshamTwitter18 yearsbollywood

loading...