main page

अब शतरंज पर फिल्म बनाना चाहते हैं आमिर

Updated 24 May, 2015 04:40:03 PM

बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान एलियन और बच्चों पर आधारित फिल्में बनाने..

मुंबई: बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान एलियन और बच्चों पर आधारित फिल्में बनाने के बाद चाहते हैं कि बॉलीवुड में अब शतरंज को लेकर फिल्म निर्माण किया जाए। कुश्ती पर आधारित ‘दंगल’ फिल्म में बतौर अभिनेता काम कर रहे आमिर का कहना है कि अब तक बॉलीवुड में मैरीकॉम जैसी फिल्मों के जरिए मुक्केबाजी, तो फरारी की सवारी में क्रिकेट, जबकि चक दे इंडिया में हॉकी जैसे खेलों का बखूबी फिल्मांकन किया जा चुका है, लेकिन शतरंज चैंपिंयस लीग पर कोई फिल्म देखने को नहीं मिली है।  
 
आमिर ने कहा कि देश के लाखों युवाओं के बीच इस खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मेरे जेहन में खयाल आया कि भविष्य में कोई फिल्म शतरंज पर भी बननी चाहिये क्योंकि यह भद्र और बुद्धिमान लोगों के बीच का न सिर्फ एक पसंदीदा खेल है बल्कि रुचिपूर्वक खेला भी जाता है। महाराष्ट्र में शतरंंज से संबंधित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे आमिर का शतरंज के पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वानाथन आनंद के साथ मुकाबला हुआ लेकिन यहां आमिर को मात खानी पड़ी। दस मिनट के मुकाबले में आमिर को भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन उनके दिमाग में चैस लीग पर फिल्म बनाने का विचार आया। उन्होंने बताया कि उन्होंने कई बॉलिवुड अभिनेताओं के साथ शतरंज खेला है, जिनमें शम्मी कपूर और परेश रावल भी शामिल हैं।  
 
ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है आमिर के इस सुझाव के बाद जल्द ही शतरंज पर कोई फिल्म बनायी जा सकती है। इन दिनों आमिर अपनी फिल्म दंगल में व्यस्त हैं जिसमें वह कुश्ती कोच महावीर सिंह फोगाट की भूमिका निभा रहे हैं।
:

Chak De IndiaMr perfectionistAamir KhanBollywoodchessEntertainment news

loading...