FacebookTwitterg+Mail

Movie review 'दंगल'

dangal movie review
23 December, 2016 04:30:10 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म 'दंगल' अाज रिलीज हो गई। फिल्म में आमिर रेसलर महावीर फोगाट की भूमिका में दिखाई दे रहे है। इसके साथ टी.वी. एक्ट्रैस साक्षी तंवर भी है। नितेश तिवारी ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। 

यह कहानी रेसलर महावीर फोगाट यानी आमिर खान की है, जिनका सपना है कि वो अपने देश के लिए रेसलिंग में गोल्ड जीते। लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाता। अब महावीर की एक ही तमन्ना है कि यह सपना उनका बेटा पूरा करे। महावीर और उनकी पत्नी शोभा कौर यानी साक्षी तंवर को बेटा नहीं, बल्कि 4 बेटियां होती हैं।


उनकी बेटियां गीता 2 लड़कों की पिटाई करके आई हैं तो उन्हें यकीन हो जाता है कि देश के लिए गोल्ड उनकी बेटियां भी जीत सकती हैं। महावीर दोनों बेटियों को रेसलिंग की ट्रेनिंग देते है और आखिर ये लडकियां मां-बाप के साथ-साथ देश का नाम भी वर्ल्ड लेवल पर ले जाती हैं।

नितेश तिवारी की यह बहुत बड़ी फिल्म है, जिसमें उन्होंने गजब का डायरेक्शन किया है। सीन शूट करना आसान भले ही हो , लेकिन उसके इमोशन को दर्शक तक पहुचा पाने में नितेश ने 100 % काम किया है। डायरेक्शन के साथ-साथ फिल्म की कास्टिंग काफी सही है, जिसकी परफ़ॉर्मेंस भी कमाल का है। फिल्म आपको इमोशनल भी करती है और प्रेरित भी।
 


Aamir khan Sakshi Tanwar dangal movie review
loading...