main page

कभी पैसों की तंगी के कारण ‘ड्रीम गर्ल’ को करनी पड़ी थी B-ग्रेड फिल्में

Updated 16 October, 2017 10:40:47 AM

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानि हेमा मालिनी ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं हैं। लेकिन ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि इतनी पॉपुलर एक्ट्रैस हेमा की जिंदगी में एक दौर ऐसा भी था जब उन्हें पैसों की सख्त जरूरत थी औऱ उनके पास कोई फिल्म नहीं थी। ऐसे में हेमा मालिनी ने बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर पैसा कमाया था।

मुंबई: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानि हेमा मालिनी ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं हैं। लेकिन ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि इतनी पॉपुलर एक्ट्रैस हेमा की जिंदगी में एक दौर ऐसा भी था जब उन्हें पैसों की सख्त जरूरत थी औऱ उनके पास कोई फिल्म नहीं थी। ऐसे में हेमा मालिनी ने बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर पैसा कमाया था। 

Bollywood Tadka

बताया जाता है कि ये तब की है जब पहली डिलिवरी होने के बाद वह फिल्में ढूढ़ रही थीं। उस समय हेमा को पैसों की जरूरत थी क्योंकि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उन्हें नोटिस भेजा हुआ था। इस नोटिस के तहत उन्हें जल्द से जल्द इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को जुर्माने के तौर पर भरना था। इस किस्से का जिक्र बॉलीवुड एक्टर अन्नू कपूर ने अपने एक रेडियो शो में किया था।

Bollywood Tadka

शो के मुताबिक हेमा इस काम में धर्मेंद्र की मदद नहीं लेना चाहती थीं। वह चाहती थी कि वो अपनी कमाई हुई पैसों से इस पेनल्टी को अदा करें। उसी दौरान हेमा के पिता भी चल बसे थे। हेमा के लिए वह दौर काफी कठिनाइयों से भरा हुआ था। ऐसे में उन्होंने फैसला किया कि उन्हें जिस तरह की फिल्में भी मिलेगी वो उन्हें करेंगी। इसी सोच के साथ उन्होंने बी-ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

Bollywood Tadka

 

हेमा ने ‘रामकली’ नाम की बी-ग्रेड फिल्म में काम किया। इस फिल्म से उन्हें काफी सफलता मिली और इसके बाद कई बी-ग्रेड के डायरेक्टर उनके पास फिल्मों के ऑफर लेकर जाने लगे। हेमा को उनका अपने घर पर आना पसंद नहीं था लेकिन पैसों की जरूरत की वजह से वह उन्हें मना भी नहीं कर पा रही थीं। इसके बाद उन्होंने कई और बी-ग्रेड की फिल्मों में काम किया और साथ ही डांस शो भी किए। लगभग दस साल की कड़ी मेहनत के बाद वह इस पेनल्टी को भरने में कामयाब हुई।

Bollywood Tadka

 

:

Hema Malinibirthday specialB gradefilms

loading...