FacebookTwitterg+Mail

फोटोग्राफर ने क्लिक की एेसी तस्वीरें, जिसे देखकर उड़ेंगे आपके होश

highly misleading photos
05 August, 2017 03:41:22 PM

मुंबई: एेसी कई तस्वीरें हैं जो कि पहली नजर में हमें चौंका देती हैं और उन्हें दोबारा कई बार देखना पड़ता है। तब जाकर समझ में आता है कि हम जैसा समझ बैठे, दरअसल वो वैसी है यां नहीं। हम आपको कुछ एेसी ही अजीब तस्वीरें दिखाएंगे। जिनको देखकर आप यह समझ नहीं पाएंगे। ऐसा फोटो खींचने के एंगल, दूरी, कलर और टाइमिंग के कारण होता है। इसके चलते साधारण फोटोज भी खास बन जाती हैं। 

1. इस फोटो में ऐसा लग रहा है कि गोरी महिला की बगल में एक सांवली प्रेतनी खड़ी है या कोई महिला भूतनी होने की एक्टिंग कर रही है। ऐसा लग रहा है कि उसकी आंखों में काली पुतलियां नहीं हैं, पूरी आंख सफेद है लेकिन वास्तव में ऐसी कोई बात नहीं है। यह सिर्फ टाइमिंग का मामला है। फोटो क्लिक होने के क्षण में सांवली महिला ने नीचे देखने के लिए सिर थोड़ा-सा झुकाया था। इससे उसकी पलकों के ऊपर लगा मेकअप उसकी आंखों की तरह दिखने लगा।

PunjabKesari

2. इस फोटो में यह पिता अपने बच्चे को किसी ऊंची बिल्डिंग की बाउंड्री से यूं लटकाकर ट्रेन दिखा रहा है लेकिन एेसा नहीं हैं। दरअसल, यह खिलौना ट्रेन है और पिता एक बहुत कम ऊंचाई वाले प्लेटफॉर्म पर खड़ा है। ट्रेन छोटी होने के कारण लग रहा है कि वह बहुत नीचे चल रही है।

PunjabKesari


3. इस फोटोट में यह कैनवस पर बनाया चित्र नहीं, सिर्फ एक साधारण दर्पण है, जिसमें सूर्यास्त का दृश्य दिख रहा है।

PunjabKesari

4. इस फोटो को देखकर आपको एेसा लग रहा होगा कि नाव हवा में तैर रही है लेकिन एेसा नहीं है। ब्लकि झील का पानी एकदम साफ होने के कारण ऐसा लग रहा है।

PunjabKesari

5. इस फोटो में यह ग्लोब लग रहा है लेकिन यह सड़क के बीच बना पार्क है।

PunjabKesari
6. इस फोटो में लड़की की चोटी का सिरा किसी काले चेहरे की तरह नजर आ रहा है लेकिन एेसा नहीं हैं उसके पीछे कोई खड़ा हुआ है। 

PunjabKesari

7. इस फोटो को देखकर आप समझ रहें होंगे कि ये लोग पानी भरे स्वीमिंग पूल के अंदर हैं। लेकिन नहीं दरअसल, कांच की छत पर भरे पानी की परछाईं के कारण ऐसा लग रहा है।

PunjabKesari

8. इस तस्वीर को देखकर आपके लगेगा कि लड़की भेड़ियों के पास खड़ी होकर उन्हें किस कर रही है। दरअसल, वह भेड़ियों के पोस्टर के पास खड़ी है। 
 


highly misleading photos
loading...