main page

B'DAY SPL: जब मधुर भंडारकर पर एक्ट्रैस के साथ रेप करने का लगा आरोप, तो दी थी सुपारी

Updated 27 August, 2017 03:05:23 PM

बॉलीवुड डायरैक्टर मधुर भंडारकर आज अपना 49 साल के हो गए हैं।

मुंबई: बॉलीवुड डायरैक्टर मधुर भंडारकर आज अपना 49 साल के हो गए हैं। उन्होंने कई हिट फिल्मों को डायरैक्ट कर चुके हैं लेकिन यह बाच कम लोगों को पता होगी कि मधुर रियल लाइफ में एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें अपना खर्चा चलाने के लिए कैसेट बेचने का काम करना पड़ा था। वह फिल्म स्टार्स, डांस बार गर्ल के अलावा कई लोगों के घर कैसेट डिलीवर करने का काम करते थे। 

Bollywood Tadka

खबरों की मानें तो मुंबई में 26 अगस्त, 1968 को एक मराठी मीडिल क्लास फैमिली में जन्मे मधुर स्कूल ड्राप आउट हैं। स्कूल की पढ़ाई तक पूरी नहीं करने के कारण उन्हें बेहतर जॉब नहीं मिला। इसी वजह से उन्हें छोटी-छोटी नौकरियां करनी पड़ी। उन्होंने वीडियो स्टोर पर काम किया तो ट्रैफिक सिग्नल पर च्विंगम तक बेची। वह खार की एक वीडियो कैसेट लाइब्रेरी में काम करते थे। लाइब्रेरी में फिल्मी कैसेट का अच्छा खासा कलेक्शन था। उन्होंने इन्हीं कैसेट को बार-बार देखकर फिल्म निर्माण की बारिकियां सीखी। यहीं से उन्हें विचार आया कि वे फिल्म निर्माण के क्षेत्र में अपना करियर बनाएंगे।उनकी लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्होंने मात्र 1000 रुपए सैलरी पर छोटे-मोटे डायरैक्टर्स के साथ बतौर असिस्टैंट काम किया। हालांकि, बाद में उन्होंने कई हिट फिल्मों का निर्माण भी किया।

Bollywood Tadka

कास्टिंग काउच का लगा आरोप

मधुर पर एक स्ट्रगलिंग एक्ट्रैस प्रीति जैन ने रेप का आरोप लगाया था। खबरों की मानें तो मधुर ने इस एक्ट्रैस को फिल्म में काम देने का वादा कर उसके साथ 1999 से 2004 के बीच रिलेशन बनाए। फिल्म नहीं मिलने पर इस एक्ट्रैस ने मधुर के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई। इतना ही नहीं इस केस में तब और नया मोड़ आया जब पुलिस ने इस एक्ट्रैस को मधुर के नाम की सुपारी देने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

Bollywood Tadka

गर्लफ्रेंड से की शादी

मधुर ने अपनी गर्लफ्रैंड रेनू नम्बूधिरी से 2003 में शादी की। दोनों की एक बेटी है सिद्धी। बता दें कि मधुर भगवान गणेश के भक्त हैं। वह हर मंगलवार अपने घर से पैदल चलकर खार के एक मंदिर में सिद्धीविनायक के दर्शन करने जाते हैं। 

:

madhur bhandarkarbirthday

loading...