FacebookTwitterg+Mail

Movie Review 'रंगून'

movie review rangoon
24 February, 2017 01:47:55 PM

मुंबई: डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की फिल्म 'रंगून' हाल ही में रिलीज हो गई है। फिल्म में एक्ट्रैस कंगना राणावत अौर एक्टर सैफ अली खान, शाहिद कपूर मुख्य किरदार में है। फिल्म 40 के दशक में ब्रिटिश राज के अन्तर्गत आने वाली भारत की आर्मी का क्या था हाल? इसको विशाल भारद्वाज ने अपने अंदाज में दर्शाने की कोशिश की है।

फिल्म की कहानी 1943 पर बेस्ड है, जहां ब्रिटिशर्स का भारत पर शासन था और उसी दौरान मिस जूलिया यानी कंगना राणावत बहुत ही फेमस अभिनेत्री हुआ करती थी। जो कि अपनी जरूरतों के हिसाब से प्रोड्यूसर रुसी बिलिमोरिया यानी सैफ अली खान के इशारों पर चलती थी। 

ब्रिटिश सेना का मेजर जनरल हार्डिंग यानी रिचार्ज मैकेबे, रुसी से बात करके जूलिया को भारत-बर्मा की सीमा पर तैनात सैनिकों के मनोरंजन के लिए ले जाता है और ट्रेन में जूलिया की सुरक्षा की जिम्मेदारी जमादार नवाब मलिक यानी शाहिद कपूर के हाथों में होती है, जिसे शुरुआत में जूलिया नापसंद करती हैं। 

लेकिन धीरे-धीरे ऐसी परिस्थितियां आती हैं कि दोनों के बीच में रोमांस पनपने लगता है। तभी रुसी को नवाब और जूलिया के बीच बढ़ती नजदीकियों की भनक लगने लगती है। कहानी में कई सारे ट्विस्ट टर्न्स आते हैं और आखिरकार एक अजीब से क्लाइमेक्स के साथ फिल्म का अंत होता है।


Shahid kapoor Saif ali khan Kangana Ranaut Rangoon Review
loading...