main page

"तारक मेहता का उल्टा चश्मा" पर बोली एक्ट्रैस, कहा- एपिसोड को दोबारा देखें सिक्ख समुदाय को हुई है गलत

Updated 18 September, 2017 04:26:16 PM

जैसा कि आपको सबको पता ही है कि हाल ही में खबर सामने आई थी कि टीवी पॉपुलर सीरियल "तारक मेहता का उल्टा चश्मा" पर लोगों ने बैन लगाने की मांग रखी है।

मुंबई: जैसा कि आपको सबको पता ही है कि हाल ही में खबर सामने आई थी कि टीवी पॉपुलर सीरियल "तारक मेहता का उल्टा चश्मा" पर लोगों ने बैन लगाने की मांग रखी है। दरअसल. सीरियल में एक एेसा सीन थ जिसके कारण लोग भड़क गए और शो पर बैन लगाने की मांग रख दी। 

Bollywood Tadka

हाल ही में इस मामले पर सीरियल की एक्ट्रैस मुनमुन दत्ता ने इस विवाद को लेर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बात करते हुए बताया है कि पहली बात आज सुबह जब मैनें गुरुचरम सिंह (सोडी) से इस बारे में बात करते हुए सुना तब तक मुझे इस विवाद के बारे में पता नहीं था। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर लोगों को कुछ गलत फहमी हुई है। इसके अलाव गुरुचरण जोकि खुद सिक्ख समुदाय से तालुक्क रखते हैं। वह खुद एेसा कुछ नहीं कहते हैं जिससे कि सिक्ख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचे। मुझे अच्छे से याद है उस सीक्वैंस शूट वाले दिन उन्होंने कहा था कि किसी को भी गुरु गोविंद सिंह जी का रोल अदा करने की अनुमति नहीं हैं। इसके बाद उन्होंने भी खालसा का रोल अदा किया और टीवी पर भी हमने यही दिखाया है। जो लोग इस पर अपनी आपत्ति जता रहें हैं उन्होंने उस एपिसोड को अच्छे से देखा नहीं हैं। मुनमुन ने कहा कि मैं चाहती हूं ,भी उस एपिसोड को दोबारा देखें जहां सोडी ये कह रहें हैं कि वह उनका खालसा है। 


बता दें कि अगर पूरे मामले की बात करें तो हुआ ये था कि शो के एक एपिसोड में गणपति पूजा हुई थी। जिसमें कहा जा रहा है कि एक एक्टर सिक्खों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के रुप में नजर आए। इसे देखकर सिक्ख समुदाय में गुस्से की लहर दौड़ उठी। क्योंकि सिक्खों की एेसी मान्यता है कि कोई भी इन्सान गुरु के जीवित स्वरुप को धारण नहीं कर सकता। ये बाते सिक्खों की धार्मिक नियमों के खिलाफ हैं। इतना ही नहीं यह अक्षम्य कृत्य है। अब देखना ये होगा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पर बैन लगाए जाने की डिमांड पर क्या एक्शन लिया जाता है।
 

:

munmun duttasilence on bantarak mehta ka ulta chasma

loading...