main page

शाहरुख के सीए ने किया खुलासा- जाली दस्तावेजों से खरीदा गया अलीबाग बंगला

Updated 03 February, 2018 10:16:11 AM

शाहरुख खान के मुंबई के अलीबाग वाले बंगले पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कार्रवाई की है, ऐसी खबरे सामने आई। अब इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया है।

मुंबई:   शाहरुख खान के मुंबई के अलीबाग वाले बंगले पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कार्रवाई की है, ऐसी खबरे सामने आई। अब इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। शाहरुख के सीए ने बताया है कि जमीन खरीदने के लिए जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल किया गया था।

 

दरअसल, शाहरुख पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने खेती करने की जमीन पर अवैध बंगला खड़ा कर दिया है। शाहरुख के सीए मोरेश्वर अजगांवकर ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को बताया कि शाहरुख के कहने पर उन्होंने जाली डॉक्टयूमेंट्स दिखाकर वो जमीन खरीदी थी।

 

इस बंगले में प्राइवेट हेलीपैड और स्वीमिंग पूल भी है। IT ऑफिसर्स ने इंडिया टुडे को कंफर्म किया है कि मोरेश्वर अजगांवकर ने उन्हें बताया है कि वो शाहरुख के आदेशों का पालन कर रहे थे। IT अधिकारियों के मुताबिक अजगांवकर ने माना है कि उन्होंने जाली दस्तावेजों और 7/12 extract का इस्तेमाल शाहरुख के कहने पर किया। 7/12 extract राज्य के राजस्व विभाग का होता है, जिसमें खरीदने की तारीख, मालिक का नाम, एरिया, जमीन का प्रकार और दूसरी जरूरी बातें लिखी होती हैं।

 

एक जाली दस्तावेज में यह दिखाया गया है कि बंगला 1991 से पहले से था। हालांकि 2003 का गूगल अर्थ सैटेलाइट फोटो में कोई बंगला नहीं दिख रहा है। शाहरुख की कंपनी Deja Vu Farms ने कंपनी रजिस्टरार के सामने दिखाया है कि बंगले में 16 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। हालांकि IT डिपार्टमेंट के मुताबिक बंगले के निर्माण पर 50 करोड़ रुपये का खर्च आया है।

:

shahrukh khanforged documentsalibag plots

loading...