main page

बिकिनी में देव आनंद को भा गई थीं टीना, संजय दत्त और राजेश खन्ना भी करना चाहते थे शादी

Updated 11 February, 2018 11:58:16 AM

बॉलीवुड एक्ट्रैस टीना मुनीम से टीना अंबानी के नाम से पॉपुलर आज 61 साल की हो गईं हैं। बचपन से ही एक्ट्रैस बनने का सपना देखने वाली टीना ने अपना ये ख्वाब 21 साल की उम्र में ही पूरा कर लिया। वैसे कम ही लोग जानते होंगे कि टीना मुनीम का असली नाम निव्रुती मुनीम है। टीना ने साल 1978 में फिल्म ''देस परदेस'' में देव आनंद के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था।

xxमुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस टीना मुनीम से टीना अंबानी के नाम से पॉपुलर आज 61 साल की हो गईं हैं। बचपन से ही एक्ट्रैस बनने का सपना देखने वाली टीना ने अपना ये ख्वाब 21 साल की उम्र में ही पूरा कर लिया।

Bollywood Tadka

वैसे कम ही लोग जानते होंगे कि टीना मुनीम का असली नाम निव्रुती मुनीम है। टीना ने साल 1978 में फिल्म 'देस परदेस' में देव आनंद के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था।

Bollywood Tadka

खबरों की मानें तो टीना के बिकिनी एक्ट से देव आनंद उनसे काफी हद तक प्रभावित हो गए थे जिसके बाद उन्होंने टीना को फिल्म 'देस परसेद' में कास्ट कर लिया था।

Bollywood Tadka

साल 1975 में टीना ने इंटरनेशनल टीना प्रिंसेस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए मिस फोटोजेनिक और मिस बिकिनी अवार्ड्स जीते थे। 

Bollywood Tadka

बता दें कि इसके बाद फिल्म 'रॉकी' में टीना ने संजय दत्त के अॉपोजिट काम किया था। ये संजय की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म की। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं और अफेयर की खबरें भी आईं थीं। हालांकि इससे पहले की रिश्ता किसी मुकाम तक पहुंचता दोनों ने ही इससे किनारा कर लिया और अलग हो गए।

Bollywood Tadka

इसके बाद टीना की लव लाइफ ने राजेश खन्ना का नाम आया. दोनों ने 'सौतन' और 'फिफ्टी फिफ्टी' जैसी फिल्मों में काम किया था। राजेश खन्ना और टीना एक दूसरे से शादी करना चाहते थे यहां तक की राजेश खन्ना ने टीना से वादा भी कर लिया था कि वो पत्नी डिंपल कपाड़िया को तलाक देकर उनसे शादी करना चाहते हैं।

Bollywood Tadka

उन दिनों ऐसा नहीं हो पाया था जिसके बाद दोनों ने अपने अपने रास्ते अलग कर लिए थे। संजय दत्त और राजेश खन्ना के बाद टीना की लाइफ ने अनिल अंबानी आए जो कि उनसे उम्र में दो साल छोटे थे। अनिल अंबानी से शादी के बाद उनके अनमोल और अंशुल नाम के दो बेटे भी हैं।

Bollywood Tadka

:

tina ambanibirthday specialRajesh KhannaDev Anandsanjay duttunknown factsAnil Ambani

loading...