main page

WOMEN'S DAY SPCL: रेखा से अनुष्का तक इन हसीनाओं ने फिल्मों में निभाए दिल को छू लेने वाले किरदार

Updated 08 March, 2018 05:33:20 PM

हर साल हम 8 मार्च को विश्व की प्रत्ये‍क महिला के सम्मान में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाते हैं। आज हम आपको एेसी 10 एक्ट्रैसेस के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपने बल पर कई फिल्मों को सफलता के शिखर तक पहुंचाया।

मुंबई: हर साल हम 8 मार्च को विश्व की प्रत्ये‍क महिला के सम्मान में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाते हैं। आज हम आपको एेसी 10 एक्ट्रैसेस के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपने बल पर कई फिल्मों को सफलता के शिखर तक पहुंचाया। 

Bollywood Tadka
रेखा

बॉलीवुड में खास पहचान बनाने वाली रेखा ने बाल कलाकार के रुप में तेलगु फ़िल्म रंगुला से अपने करियर की शुरुआत की। 2010 में उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। एक्टिंग के अलावा उन्होंने अपने ग्लैमर्स लुक से फैंस का दिल जीता। रेखा अपनी लुक से आज की इंडस्ट्री की कई एक्ट्रैसेस को मात दे सकती हैं।

Bollywood Tadka

माधुरी दीक्षित 

बॉलीवुड की धकधक गर्ल  माधुरी दीक्षित ने अपने किरदारों से लोगों के दिलों में एक अलग ही छाप छोड़ी। एक्टिंग के साथ-साथ माधुरी के डांस के भी लोग काफी दीवाने थे। माधुरी को बैस्ट एक़्ट्रैस से लेकर पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। उनके डांस से लेकर ड्रैसिंग सेंस तक लड़कियां आज भी उन्हें  कॉपी करती हैंं। वहीं लड़के उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं। माधुरी ने अबोध से बॉलीवुड में डेब्यू किया फिर इसके बाद तेजाब से लेकर हम आपके हैं कौन तक उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दीं। माधुरी ने फिल्मों में एक्टिंग के अलावा टीवी पर प्रसारित डांसिग शो में जज की भूमिका निभाई। फिर उन्होंने डॉ॰ श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली और फिल्मी दुनिया से दुरी बना ली । अब उनके दो बच्चें भी हैं। 

Bollywood Tadka

रवीना टंडन

रवीना अभी फिल्मी दुनिया से काफी दूरी बनाए हुए हैं।  बचपन से फिल्मों में लगाव के कारण रवीना ने कॉलेज छोड़ दिया और फिल्म को हां कह दिया। रवीना ने सन 1992 में आई फिल्म "पत्थर के फ़ूल " से बॉलीवुड में अभिनय की शुरुआत की। "पत्थर के फ़ूल " जबरदस्त कामयाब फिल्म रही और इसी के साथ रवीना ने खुद को बॉलीवुड में स्थापित कर लिया। फिल्मों के अलावा लोग उनके ड्रैसिंग सेंस को लेकर भी काफी पसंद करते हैं। 

Bollywood Tadka

सुष्मिता सेन 

बॉलीवुड में अपने स्टाइलिश लुक की वजह से सुर्खियां बटौरने वाली सुष्मिता ने अपनी कातिलाना अदाओं से लोगों को अपना दीवाना बनाया। इतना ही 1994 में सुष्मिता ने मिस इंडिया का खिताब भी जीता। गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया। फिल्मीं दुनिया से दूर होने के बावजूद भी सुष्मिता सोशल साइट पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर फैंस के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। लोग उनकी तस्वीरों को काफी पसंद करते हैं। 

Bollywood Tadka

विद्या बालन

टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड अदाकारा विद्या बालन को लोग बेहद पसंद करते हैं। विद्या अपने बेहतरीन अभिनय और अदायगी के लिए जानी जातीं हैं। उनको अब तक फ़िल्मी सफर में बेहद सफलता प्राप्त हुई। उन्होंने बेबॉक महिला से लेकर हॉटनेस तक सारे किरदारों को निभाया। विद्या का जन्म 1 जनवरी 1980 को हुआ। उन्होंने 2003 में आई बंगाली फिल्म भालो थेको से डेब्यू किया। इसके बाद विद्या ने फिल्म परिणीता 2003 से बॉलीवुड में एंट्री ली। जिसके बाद उन्होनें पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने सिंपल किरदारों के अलावा फिल्म डर्टी पिक्चर में बोल्ड सींस से काफी सुर्खियां बटौरी। 

Bollywood Tadka

प्रियंका चोपड़ा 

प्रियंका ने बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड में खास पहचान बनाई। उनकी एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग को भी लोगों ने काफी पसंद किया। वह मिस वर्ल्ड भी बनीं। 2002 में प्रियंका ने तमिल फिल्म थमिज़हन से अपने करियर की शुरुआत की। जिसके बाद 2004 में उन्होंने एतराज फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री ली। लोगों ने उनके किरदार को काफी पसंद किया। 

Bollywood Tadka

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड में सबसे ग्लैमरस एक्ट्रैस दीपिका पादुकोण ने अपने करियर की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म ओम शांति ओम से की। उनके बाद उन्होनें पीछे मु़ड़ कर नहीं देखा। फिल्म में लोगों ने उनके किरदार को काफी पसंद भी किया। दीपिका ने एक के बाद एक बॉलीवुड को हिट फिल्में दीं। अभी हाल ही में 25 जनवरी को रिलीज हुई उनकी फिल्म पद्मावत ने काफी विवादों के बाद बॉक्स अाफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। इतना ही नहीं इस फिल्म के लिए उनको जान से मारने की धमकियां भी मिली, लेकिन फिर भी दीपिका के हौंसले नहीं टूटे और वो आगे बढ़ती गईं। पद्मावत में दीपिका के किरदार को काफी सराहा गया। 

Bollywood Tadka

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रैस अनुष्का ने अपने किरदारों से खास जगह बनाई। उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड में एंट्री ली। जिसके बाद वह आगे बढ़ती गईं और उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद फ़िल्म बैंड बाजा बारात के लिए काफ़ी सराहा गया। अभी हाल ही मेंं उन्होंने 11 दिसंबर 2017 को क्रिकेटर विराट कोहली के साथ शादी की। 
 

:

womens day specialanushka sharmadeepika padukoneraveena tondonvidya balanrekhamadhuri dixitSushmita Senpriyanka chopra

loading...