main page

PICS: इस चिड़ियाघर में शेर हैं ड्रग्स के आदी, जानते हैं क्यों?

Updated 05 March, 2015 03:00:48 PM

आपने बचपन में या कहीं घूमते-फिरते वक्त हाथी घोड़े की सवारी की होगी लेकिन क्या आपने पूरी जिंदगी में कभी शेर की सवारी की है। अगर आप शेर की सवारी करने के इच्छुक हो तो इस चिड़ियाघर में आपका स्वागत है।

नई दिल्लीः आपने बचपन में या कहीं घूमते-फिरते वक्त हाथी घोड़े की सवारी की होगी लेकिन क्या आपने पूरी जिंदगी में कभी शेर की सवारी की है। अगर आप शेर की सवारी करने के इच्छुक हो तो इस चिड़ियाघर में आपका स्वागत है। 

जी हां , आपको बता दें कि इस जू  का नाम है 'लुजान जू', जिसे विश्व का सबसे खतरनाक जू कहा जाता है। यहां पर आप शेर के साथ खेल सकते हैं, उनके साथ सो सकते है और यहां तक की उनके ऊपर सवारी भी कर सकते है।  

जू के अधिकारियों का कहना है कि शेर खूंखार होते हैं लेकिन जू में उन्हें शांत रहने और लोगों से अच्छा व्यवहार करने की ट्रेनिंग दी जाती है। हैरात की बात है कि इतने शेर होने के बाद भी जू में आज तक एक भी एनिमल अटैक का केस सामने नहीं आया है। हालांकि एनिमल एक्टिविस्ट आरोप लगाते रहे हैं कि यहां शेरों को ट्रेंनेड करने के लिए क्रूर तरीके इस्तेमाल किए जाते हैं। साथ ही शेरों को नियंत्रण में रखने के लिए उन्हें ड्रग्स भी दी जाती है।

 

:

Lujan ZooLionAnimal activistsTouristDrugsOffbeat news

loading...