main page

इस फिल्म के लिए दिव्येंदु ने इन एक्टर्स की फिल्में देखकर की अपने किरदार की तैयारी

11 February, 2020 01:10:46 PM

बहुप्रशंसित डिजिटल प्लेटफार्म जी5 ने हाल ही में अपनी आगामी फिल्म ''शुक्राणु'' का ट्रेलर रिलीज कर दिया है जो 1970 के दशक के आपातकाल के दौरान लगाए गए जबरन नसबंदी के गंभीर मुद्दे पर एक हास्यप्रद है।

नई दिल्ली। बहुप्रशंसित डिजिटल प्लेटफार्म जी5 ने हाल ही में अपनी आगामी फिल्म 'शुक्राणु' का ट्रेलर रिलीज कर दिया है जो 1970 के दशक के आपातकाल के दौरान लगाए गए जबरन नसबंदी के गंभीर मुद्दे पर एक हास्यप्रद है।

 

दिव्येंदु ने इन एक्टर्स की फिल्में देखकर की अपने किरदार की तैयारी
फिल्म से जुड़ी तैयारी के बारे में बात करते हुए, दिव्येंदु कहते है,जब मुझे यह फिल्म ऑफर की गई थी तो मैं बहुत उत्साहित था। 'शुक्राणु' 70 के दशक में स्थापित है और फिल्म का विषय एकदम नया है। हम सभी अमिताभ, मनोज कुमार, धर्मेंद्र और उन दिनों के कई अन्य किंवदंतियों को देखकर बड़े हुए हैं और मैंने अपने किरदार में ढलने के लिए व उस दौर को करीब से महसूस करने के लिए निश्चित रूप से वह सभी फिल्में एक बार फिर से देखी है। मैं हमेशा बीते दौर के समय का अनुभव करने के लिए एक पीरियड फिल्म करना चाहता था।



इस फिल्म के किरदार में ढलने के लिए अभिनेता ने एक अनोखा अध्ययन किया है क्योंकि यह फिल्म 70 के दशक में स्थापित है, इसलिए अपने किरदार को बेहतर तरीके से समझने के लिए दिव्येंदु ने उस दौर के प्रसिद्ध कलाकर अमिताभ, धर्मेंद्र और मनोज कुमार की फिल्में देखकर अपने किरदार को बेहतर समझने की कोशिश की है। दिव्येंदु हमेशा से 70 के दशक में स्थापित फिल्म में काम करना चाहते थे क्योंकि उन्हें वह दौर खासा पसंद है और ये ही वजह है अभिनेता इसका अनुभव करना चाहते थे। खास बात यह है कि इस फ़िल्म में दिव्येंदु का लुक और स्टाइल भी 70 के दशक से प्रेरित है जो इसे अभिनेता के लिए अधिक खास बना देता है।



फिल्म 'शुक्राणु' जबरन नसबंदी जैसे गंभीर मुद्दे पर है आधारित 
फिल्म में दिव्येंदु, श्वेता बासु प्रसाद और शीतल ठाकुर मुख्य भूमिका निभा रहे है। फिल्म के ट्रेलर में दर्शाया गया है कि कैसे दिव्येंदु (इंदर) को नसबंदी कराने के लिए मजबूर किया जाता है और यह चीज़ कैसे उसे सताने लगती है। जिसके बाद से, वह खुद को लगातार इस स्थिति से उबारने की कोशिश कर रहा है। और इस मानसिक प्रवाह में, वह अपनी नवविवाहित पत्नी (श्वेता बसु प्रसाद उर्फ रीमा) के करीब आने में भी असमर्थ है, नजीतन वह उससे बचता हुआ नजर आता है।

इस दिन होगी फिल्म 'शुक्राणु' रिलीज
'शुक्राणु' रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बिष्णु देव हलदर द्वारा निर्देशित पहली डिजिटल फिल्म है। यह वेलेंटाइन डे के दिन यानी 14 फरवरी 2020 में विशेष रूप से जी5 पर प्रीमियर के लिए तैयार है।


shukranumanoj kumardharmendrabollywood gossipsbollywoodशुक्राणु
loading...