main page

सनी देओल के साथ कर चुकी है Kiss सीन, कभी होती थी इतनी ग्लैमरस और अब...

Updated 26 September, 2016 12:17:25 PM

एक्ट्रैस अर्चना पूरण सिंह 54 साल की हो गई हैं।

मुंबई: एक्ट्रैस अर्चना पूरण सिंह 54 साल की हो गई हैं। 26 सितंबर 1962 को देहरादून, उत्तराखंड में जन्मी अर्चना टीवी प्रेजेंटर और बॉलीवुड फिल्मों में कॉमेडी के लिए जाना जाता है। वे टीवी पर 'कॉमेडी सर्कस' जैसे शोज को जज कर चुकी हैं तो बॉलीवुड में 'कुछ कुछ होता है' और 'बोल बच्चन' जैसी फिल्मों में कॉमेडी से लोगों को हंसा चुकी हैं। 


ऐड के बाद पॉपुलर हुई अर्चना

आपको बता दें कि मुंबई में अर्चना ने शुरूआती करियर में कई ऐड फिल्में की थी। लेकिन उन्हें सफलता 'बैंड ऐड' ऐड से मिली थी। यहां उनके टैलेंट को नोटिस किया गया और उन्हें टीवी शो 'मिस्टर एंड मिसेज' में रोल मिल गया। पंकज पुष्कर का शो 'करमचंद' अर्चना के लिए बड़ा ब्रेक था।


बॉलीवुड में पहचान

1987 में अर्चना ने आदित्य पंचोली के साथ टीवी मूवी 'अभिषेक' में लीड रोल प्ले किया। इसके बाद वे नसीरुद्दीन शाह के अपोजिट 'जलवा' में लीड रोल करतीं नजर आईं फिल्म 'जलवा' में, जो सुपरहिट रही और अर्चना रातोंरात बड़ी एक्ट्रैस बन गई। 


अर्चना की लव स्टोरी

टीवी के चर्चित कपल अर्चना पूरण सिंह और परमीत सेठी की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। दरअसल, अर्चना अपने पिछले रिश्ते के असफल होने के बाद दोबारा शादी करने का इरादा छोड़ चुकी थीं। लेकिन जब उनकी मुलाकात परमीत सेठी से हुई तो उन्हें उनमें केयर और प्यार करने वाला एक बेहतर इंसान नजर आया। दोनों अपने एक कॉमन फ्रेंड के यहां एक पार्टी में मिले थे।धीरे-धीरे दोस्ती आगे बढ़ी और प्यार में बदल गई। जब दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तो परमीत हर रोज अर्चना के लिए तीन गुलाब के फूल लेकर जाते थे और अपने प्यार का इजहार करते थे। दोनों शादी के पहले चार साल तक लिव-इन में रहे।

:

sunny deolarchana puran singhrare photo

loading...