main page

मां-बाप के तलाक के बाद आयरा खान ने छोड़ दिया था खाना, आमिर की बेटी ने किया खुलासा

Updated 09 July, 2023 05:42:25 PM

हिंदी सिनेमा के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने हमेशा अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता। वहीं एक्टर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। आमिर ने जिंदगी में दो शादियां करवाईं, लेकिन दोनों ही सफल नहीं हो पाई। एक्टर ने दोनों पत्नियों से तलाक ले लिया। वहीं हाल ही में आमिर की पहली शादी से हुई बेटी आयरा खान अपने पेरेंट्स के तलाक से डिप्रेशन में चली गई थीं। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है।

बॉलीवुड तड़का टीम. हिंदी सिनेमा के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने हमेशा अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता। वहीं एक्टर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। आमिर ने जिंदगी में दो शादियां करवाईं, लेकिन दोनों ही सफल नहीं हो पाई। एक्टर ने दोनों पत्नियों से तलाक ले लिया। वहीं हाल ही में आमिर की पहली शादी से हुई बेटी आयरा खान अपने पेरेंट्स के तलाक से डिप्रेशन में चली गई थीं। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है।

Bollywood Tadka

हाल ही में आयरा खान ने मीडिया से बातचीत में बताया कि जब उनके पिता आमिर खान और मां रीना दत्ता का तलाक हुआ तो इसने उन्हें ज्यादा प्रभावित नहीं किया था। उनके मुताबिक़, उन्हें एक-डेढ़ साल तक बुरा लगा था। उन्होंने खाना छोड़ दिया था।

Bollywood Tadka

 

आयरा के मुताबिक उन्हें अपनी मेंटल हेल्थ में बदलाव का अहसास तब हुआ, जब वे एक दिन में 8 घंटे रोती थीं और 10 घंटे सोती थीं। उस वक्त वे नीदरलैंड में कॉलेज की पढ़ाई कर रही थीं। मानसिक सेहत बिगड़ने के बाद उन्होंने वहां से भारत लौटने का फैसला लिया।

Bollywood Tadka

आयरा ने बताया, "मेरी मां ने बताया कि मैं जीना नहीं चाहती थी। मैं दिनभर सोती रहती थी, ताकि दिन में मेरी जिंदगी के कुछ घंटे कम हो जाएं।" आयरा ने इस दौरान यह भी कहा कि पैरेंट्स के अलगाव का उन पर ज्यादा असर नहीं पड़ा, क्योंकि वह सौहार्दपूर्ण तरीके से हुआ था। फिर भी वे दुखी रहती थीं। हालांकि, वे इसके पीछे की वजह नहीं समझ पा रही थीं। मैंने अपनी हालत के बारे में किसी को नहीं बताया, क्योंकि वे चिंता में पड़ जाते। ऐसा लगभग डेढ़ साल तक चला। फिर मैंने 4 दिनों तक खाना खाना बंद कर दिया था।"

Bollywood Tadka

 

आयरा ने बताया कि उन्हें एंग्जायटी नहीं है, बल्कि वे साइक्लिक डिप्रेशन से जूझ रही हैं, जो बार-बार वापस आ जाता है। फिलहाल वे इससे निजात पाने के लिए दवाएं ले रही हैं। 


उन्होंने कहा, "हर 8-10 महीने में मेरे साथ बड़ा क्रैश होगा। यह आंशिक रूप से जेनेटिक्स, आंशिक रूप से साइकोलॉजिकल और आंशिक रूप से सामाजिक है। मुझे इसे पहचानने में समय लग गया। लेकिन मेरी फैमिली में मेंटल डिसऑर्डर है। मैंने भी हेल्दी चॉइस नहीं बनाई और मैं डिप्रेशन में चली गई। पिछले साल जुलाई में मेरी सेहत में बड़ी गिरावट आई। मैंने दवाइयां लेना बंद कर दिया था। मेरा वजन बढ़ गया था। वर्कआउट के खिलाफ मैंने मानसिक अवरोध डेवलप कर लिया था।"


बता दें, आमिर खान और रीना दत्ता की शादी 1986 में हुई थी। शादी के बाद उनके दो बच्चे बेटा जुनैद और बेटी आयरा हुए। हालांकि, साल 2002 में आमिर और रीना का तलाक हो गया। बाद में आमिर ने किरण से शादी की और बेटे आजाद राव खान का स्वागत किया, लेकिन रीना से भी उनका रिश्ता ज्यादा देर नहीं चल पाया और 2021 में दोनों का तलाक हो गया।


 

Content Writer: suman prajapati

Aamir KhandaughterIra KhanrevealedstoppedeatingparentsdivorceBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...