main page

MeToo के तहत आमिर खान ने लिया बड़ा फैसला, छोड़ी अारोपी डायरेक्टर की फिल्म

Updated 12 October, 2018 12:01:48 PM

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने डायरेक्टर सुभाष कपूर की फिल्म ''मुगल'' छोड़ दी है। ये फैसला अामिर ने #MeToo कैंपेन के तहत लिया है। दरअसल, सुभाष कपूर पर हाल ही में यौन शोषन का आरोप लगा है। आमिर ने फिल्म छोड़ने को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर पत्नी किरण राव के साथ साझा बयान जारी किया है।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने डायरेक्टर सुभाष कपूर की फिल्म 'मुगल' छोड़ दी है। ये फैसला अामिर ने #MeToo कैंपेन के तहत लिया है। दरअसल, सुभाष कपूर पर हाल ही में यौन शोषन का आरोप लगा है। आमिर ने फिल्म छोड़ने को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर पत्नी किरण राव के साथ साझा बयान जारी किया है। आमिर लिखते है, ''क्रिएटिव लोग होने की वजह से हम सामाजिक मुद्दों के समाधान निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं और आमिर खान प्रोडक्शन हमेशा से यौन शोषण के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी को अपनाता आया है। हम यौन उत्पीड़न के मामले की निंदा करते हैं। इसके साथ ही ऐसे मामलों में झूठे आरोपों की भी बराबर निंदा करते हैं। दो हफ्ते पहले, जब #MeToo के तहत कई मामले सामने आने लगे तो हमारे ध्यान में आया कि जिस व्यक्ति के साथ हम काम शुरू करने वाले हैं उस पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया जा चुका है। पूछताछ पर हमने पाया कि यह मामला अदालत में अब भी कानूनी प्रक्रिया में है। हम न तो जांच एजेंसी हैं और न ही हम किसी भी व्यक्ति पर निर्णय लेने के लिए किसी भी स्थिति में हैं। यह काम पुलिस और न्यायपालिका का है। इसलिए, इस मामले में शामिल किसी भी व्यक्ति पर किसी भी तरह का असर डाले बिना और इन आरोपों के बारे में किसी भी निष्कर्ष पर आए बिना, हमने इस फिल्म से दूरी बनाने का फैसला किया है। हम नहीं चाहते हैं कि हमारी कारवाई इस मामले में शामिल लोगों को किसी भी तरीके से प्रभावित करे। हमारा मानना है कि यह फिल्म इंडस्ट्री का आत्मनिरीक्षण करने और परिवर्तन की दिशा में ठोस कदम उठाने का सही मौका है। बहुत लंबे समय से महिलाओं को यौन शोषण का सामना करना पड़ा है। अब इसे रोका जाना चाहिए। हम चाहते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री को सुरक्षित बनाया जाए। इसके लिए हम कुछ भी करने को तैयार हैं।''

 


आमिर खान द्वारा फिल्म छोड़ने के बाद 'मुगल' फिल्म के डायरेक्टर सुभाष कपूर ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर जवाब दिया है। उन्होंने आमिर खान द्वारा दिये गए स्टेटमेंट पर पलटवार करते हुए सवाल उठाया।

: Konika

MeTooaamir khankiran raomogulSubhash Kapoor

loading...