main page

अपनी फिल्मोग्राफी और सह-कलाकारों के बारे में अभिषेक बच्चन ने कही यह बातें

Updated 23 December, 2023 04:30:27 PM

अभिषेक बच्चन ने अपनी फिल्मोग्राफी और सह-कलाकारों के साथ संबंधों पर की चर्चा, कही यह बातें

मुंबई। बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन हाल ही में एक कॉलेज कार्यक्रम में मेहमान के तौर पर हिस्सा बने जहा उन्होंने युवा दर्शकों के सामने खुल कर बात की, और उन्हें एक अभिनेता के रूप में अपने मन के बारे में जानकारी दी। साथ ही उन्होंने अपनी कुछ सबसे प्रसिद्ध फिल्मों पर अपनी राय भी व्यक्त की, जिससे युवा प्रशंसकों को जानकारी मिली। अपने कुछ सह-कलाकार, जैसे रितिक रोशन, शाहरुख खान, सैयामी खेर और यहां तक ​​कि अपने पिता अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के अनुभव के बारे में अपना अनुभव बताया।

धूम 3 के 10 साल पूरे होने के बारे में पूछे जाने पर अभिषेक ने बताया कि आमिर खान के साथ काम करना और उन्हें इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनाना उनके लिए एक सपना था। उन्होंने सह-कलाकार उदय चोपड़ा के साथ हाल ही में हुई बातचीत को याद किया, जहां वे दोनों इस बात से आश्चर्यचकित थे कि समय कितनी तेजी से बीत जाता है, खासकर तब जब धूम आने वाले वर्ष में 20 साल पूरे कर लेगी।

एक दिल छू लेने वाले नोट में, अभिषेक ने एलओसी (LOC) कारगिल की रिलीज के तुरंत बाद हुई एक घटना के बारे में बात की, जब शहीद सैनिकों में से एक की मां निर्देशक जे.पी. दत्ता के पास आईं और कहा कि भले ही उनका बेटा शहीद हो गया था, लेकिन फिल्म के माध्यम वे उनकी उपस्थिति का आनंद लेने के लिए सक्षम थे। इसने अभिषेक के दिल को छू लिया और उनका विश्वास मजबूत हो गया कि अभिनेता अपनी फिल्मों के माध्यम से किसी का जीवन बदल सकते हैं।

जब उनसे उनकी फिल्म 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि कैसे वह और रितिक एक साथ एक ही स्कूल में पढ़ते थे और रितिक से कुछ साल सीनियर होने के बावजूद भी उनके बीच एक रिश्ता था, जिसने इसे और भी अच्छा बना दिया। 

शाहरुख के बारे में बात करते अभिषेक बच्चन ने कहते है कि बादशाह के साथ काम करना शानदार था और उनकी मेहनत सराहनीय है। अभिषेक ने अपने पिता अमिताभ बच्चन की प्रशंसा की और उनके समर्पण की सराहना की। अगर कोई एक चीज है जो वह अपने किसी सह-कलाकार से पाना चाहेंगे यह पूछने के बाद, उन्होंने कहा उनके पिता की डेडिकेशन और उनकी कला के प्रति प्रेरणा।

अभिषेक ने अपनी फिल्मों 'बंटी और बबली' और 'सरकार' के बारे में भी बातचीत की बताया कि कैसे 'सरकार' फिल्म में उन्होंने पहली बार अपने पिता का कैमरे पर सामना किया था। अभिषेक ने बताया कि कैसे अमिताभ बच्चन जैसे किसी व्यक्ति के साथ पहली बार काम करना हमेशा विशेष था, और भले ही वह एक बहुत ही दानशील और उदार अभिनेता हैं, उनकी उपस्थिति और आभा सबसे बड़े अभिनेताओं को भी प्रभावित कर सकती है।

अभिनेता ने 'बंटी और बबली' के बारे में कुछ सामान्य बातें भी बताईं और बताया कि कैसे अमिताभ बच्चन 'कजरा रे' गाने को लेकर संशय में थे और अभिषेक और शादी अली उन्हें यह गाना बहुत अच्छा है और इसे 20 साल बाद क्लब्स में बजाया जायेगा यह समझाने में कामयाब रहे। कजरा रे आज भी सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड गानों में से एक है।

जूनियर बच्चन ने अपनी फिल्मों गुरु और युवा के बारे में भी बात की, जो एक अभिनेता के रूप में उनके लिए अद्भुत अवसर थे, क्योंकि उन्हें किसी के जीवन को बदलने का अवसर दिया था। अभिषेक ने कहा कि जहां बॉक्स ऑफिस हमेशा अभिनेताओं के लिए महत्वपूर्ण रहेगा, वहीं उनके लिए एक कलाकार के रूप में अपनी भूमिका और बड़े पर्दे पर जो कुछ भी वे लाते हैं उससे किसी के जीवन को बदलने की क्षमता को याद रखना भी महत्वपूर्ण है।

एक अभिनेता के रूप में अपनी मानसिकता के बारे में अभिषेक बच्चन की अंतर्दृष्टि, और बॉलीवुड के साथ अक्सर जुड़े रहने वाले चकाचौंध और ग्लैमर के पर्दे के पीछे क्या होता है, ने वास्तव में युवा दर्शकों पर एक छाप छोड़ी, क्योंकि उन्होंने हर कहानी का उत्साहवर्धन किया, विशेष रूप से अभिषेक के जीवन के सबक का रास्ते में उन्हें दे दिया. जूनियर बच्चन जैसे सितारों के साथ इस तरह की स्पष्ट बातचीत वास्तव में युवा लोगों के जीवन को आकार दे सकती है और आने वाले वर्षों तक दर्शकों के साथ बनी रहेगी।

 

Custom: Auto Desk

Abhishek BachchanfilmographycostarsBollywood

loading...