main page

'एस्पिरेंट्स S2 में धैर्या का किरदार निभाना मेरी किस्मत थी': नमिता दुबे

Updated 07 November, 2023 01:15:54 PM

टॉप आईएमडीबी रेटिंग्स के साथ, एस्पिरेंट्स एक ऐसा शो है जो लाखों भारतीयों के दिल और दिमाग को छू गया, जिन्होंने अपने खुद के सफर की झलक देखी दिलचस्प कैरेक्टर्स में।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टॉप आईएमडीबी रेटिंग्स के साथ, एस्पिरेंट्स एक ऐसा शो है जो लाखों भारतीयों के दिल और दिमाग को छू गया, जिन्होंने अपने खुद के सफर की झलक देखी दिलचस्प कैरेक्टर्स में। एक टीवीएफ ओरिजनल ड्रामा जो दो साल पहले रिलीज़ हुआ था, एस्पिरेंट्स ने स्टोरीलाइन, रिलेटेबल किरदारों और कहानियों के साथ स्ट्रीमिंग स्पेस में एक क्रांति ला दी, जो एक सामान्य व्यक्ति के जीवन और आकांक्षाओं के प्रतिबिंब की तरह महसूस हुई। अभिलाष, गुरी और एसके की 'ट्राइपॉड' दोस्ती और संदीप भैया के गहरे सुझाव  पॉप कल्चर का हिस्सा बन गए और फैन्स नए सीजन का इंतजार बेचैनी से करते रहें। 

इस शो ने व्यूअर्स से खूब प्यार और सराहना हासिल की, और अभिनेत्री नमिता दुबे, जो एक महत्वाकांक्षी और ईमानदार आईएएस एस्पिरेंट से सामाजिक कार्यकर्ता बनी धैर्या की भूमिका निभा रही हैं, ने इस भूमिका तक पहुंचने की अपनी यात्रा और अपने किरदार के प्रति अपने प्यार के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा, “मुझे यह शो करना ही था। मैं तीसरी पीढ़ी की होती, मेरे पिता एक आईएएस अधिकारी हैं, और मेरे दादा एक आईएएस हैं। धैर्या का किरदार सोशल वर्क करता है, वह एक एनजीओ में काम करती है। मेरे पास सोशल वर्क में डिग्री है, और वह सब्सटेंस एब्यूज पर भी काम कर रही है। मैंने सड़क पर रहने वाले बच्चों के साथ भी काम किया है। मैं आभारी हूं कि नवीन ने मुझे इस भूमिका के लिए ऑडिशन देने के लिए प्रेरित किया।''

नमिता ने यह भी खुलासा किया कि कैसे वह वास्तविक जीवन में धैर्या के साथ जुड़ी हैं, “मेरे और धैर्या के बीच मुझे काफी समानताएं लगती है। धैर्या बेहद शांत है, वह मेरे बेस्ट वर्जेन्स में से एक है। हम कई मायनों में बहुत समान हैं फिर भी बहुत अलग हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि यह भूमिका निभाना मेरी किस्मत थी। लेकिन तथ्य यह है कि यह शो वैसा ही बन गया जैसा कि यह था, इसमें कई परिवर्तन एक साथ आ रहे हैं। हर कोई इस शो को लेकर जुनूनी था और स्क्रिप्ट से लेकर संगीत और किरदारों तक सब कुछ काम कर गया। मैं इस भूमिका के लिए बेहद भाग्यशाली महसूस करती हूं, और मुझे ऐसा लगता है कि मैं जीवन भर धैर्या ही रहूंगी!

इस सीरीज में नवीन कस्तूरिया, सनी हिंदुजा, शिवांकित सिंह परिहार, अभिलाष थपलियाल और नमिता दुबे अपनी लोकप्रिय भूमिकाओं को रिप्राइज करते हैं। जबकि अपूर्व सिंह कार्की ने इसके निर्देशक के रूप में वापसी की हैं। हाल ही में लॉन्च किया गया स्लाइस ऑफ लाइफ ड्रामा एस्पिरेंट्स सीज़न दो अब विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Namita DubeyPlaying DhairyaAspirants S2

loading...