main page

G5A में करेंगे अभिनेता इरफान खान को खास सम्मानित

Updated 09 January, 2024 01:31:01 PM

​​​​​​​इरफान खान अब तक फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक रहे हैं।  अपने हर अभिनय से उन्होंने एक अविश्वसनीय छाप छोड़ी और उनका प्रदर्शन एक अभिनेता के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा को साबित करता है।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। इरफान खान अब तक फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक रहे हैं।  अपने हर अभिनय से उन्होंने एक अविश्वसनीय छाप छोड़ी और उनका प्रदर्शन एक अभिनेता के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा को साबित करता है।  लेकिन दुर्भाग्य से, लंबे समय तक स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के बाद अप्रैल 2020 में 53 वर्ष की आयु में इरफान का निधन हो गया।  उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए, G5A सिनेमा हाउस 26 जनवरी से शुरू होकर 28 जनवरी तक तीन दिनों के लिए महान अभिनेता के सम्मान में 'इरफान (1967 - 2020): ए रेट्रोस्पेक्टिव' प्रस्तुत करेगा, जिसमें उनकी फिल्में प्रदर्शित होंगी।

इरफ़ान की सबसे यादगार फ़िल्मों पर प्रकाश डाला गया, जिनमें द लंचबॉक्स, पान सिंह तोमर और मीरा नायर की द नेमसेक जैसी क्लासिक फ़िल्में शामिल हैं।  इसके अलावा, पीकू, करीब करीब सिंगल और तलवार भी शामिल होंगे।

सुतापा सिकदर, लेखिका, अभिनेत्री, निर्माता और इरफ़ान की जीवन साथी, पूर्वव्यापी पर अपने विचार साझा करती हैं: “मुझे याद है जब उन्होंने हमें छोड़ दिया, तो मेरी एकमात्र इच्छा उन्हें हर दिन, हर तरह से मनाने की थी।  जब जी5ए सिनेमा हाउस और निखिल आडवाणी ने पूर्वव्यापी फिल्म बनाने के लिए मुझसे संपर्क किया, तो मुझे बहुत खुशी हुई।  उनके काम का जश्न मनाने से बेहतर उन्हें याद करने का क्या तरीका हो सकता है!  मैं इस पहल का हिस्सा बनकर बहुत प्रभावित और खुश हूं।  हमने उनके काम के विशाल समुद्र में से कुछ फिल्में चुनने की कोशिश की, जो सबसे कठिन काम था।  उम्मीद है कि हमारे द्वारा चुनी गई फिल्में हर किसी को पसंद आएंगी और इस सप्ताहांत इरफान को फिर से जीने का मौका मिलेगा।''

 निखिल आडवाणी, फिल्म निर्माता और सलाहकार परिषद सदस्य, G5A, व्यक्त करते हैं: “मैंने हमेशा कहा है कि इरफान ने एक दृश्य को निर्देशित करने, एक कहानी कहने के मेरे तरीके को बदल दिया।  अगर मेरी फिल्म डी-डे (2013) को मेरे करियर में एक मील का पत्थर माना जाता है, तो इसका एक बड़ा हिस्सा उनके साथ मेरा सहयोग है।  वह हर प्रस्तुति को इतना गेय और सहज बना देते हैं।  मैं रोमांचित हूं कि हम उनकी सबसे खास फिल्मों को G5A सिनेमा हाउस में पूर्वव्यापी रूप से प्रदर्शित करने में सक्षम हुए हैं और मैं इतना आभारी भी हूं कि प्रत्येक अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, लेखक और सहयोगी, जिन्हें मैंने बुलाया था, ने कहा कि उन्हें श्रद्धांजलि देना सम्मानित महसूस होगा।  इतना निपुण कलाकार।”

Content Editor: Jyotsna Rawat

irrfan Khanhonored at G5A

loading...