main page

B'day spl: पद्म भूषण शर्मिला टैगोर ने बिकिनी से बटोरी थीं सुर्खियां, अब हैं करीना की सास

08 December, 2019 11:03:35 AM

बॉलवुड की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर ने फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग के चलते बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी नेम और फेम कमाया है। अपनी अदाकारी के दम पर लोगो के दिलों में छाप छोड़ने वाली एक्ट्रेस आज अपना 75वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बॉलीवुड की यह एक्ट्रेस अपनी पहली फिल्म से ही सुर्खियों में आना श

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलवुड की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर ने फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग के चलते बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी नेम और फेम कमाया है। अपनी अदाकारी के दम पर लोगो के दिलों में छाप छोड़ने वाली एक्ट्रेस आज अपना 75वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बॉलीवुड की यह एक्ट्रेस अपनी पहली फिल्म से ही सुर्खियों में आना शुरू हो गईं थीं। सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि बंगाली फिल्मों में भी एक्ट्रेस ने अपने अभिनय से फिल्मों में काफी योगदान दिया है। तो चलिए जानते हैं एक्ट्रेस के बर्थडे पर कुछ ऐसी ही अनसुनी रोचक बातें...

Bollywood Tadka
एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने अपने फिल्मी करियर की शुरूयात साल 1961 में सत्यजीत रे की फिल्म 'कश्मीर की कली' से की थी। फिल्म में शर्मिला ने चंपा चमेली का किरदार निभाया था। फिल्म में एक्ट्रेस की एक्टिंग को खूब सराहा गया और फिल्म के चलते वो काफी सुर्खियों में रहीं।

Bollywood Tadka

साल 1967 में शर्मिला की फिल्म 'एन इवनिंग इन पेरिस' आई, जिसमें उन्होंने बिकिनी पहनी थी। एक्ट्रेस की यह ऐसी फिल्म थी जिसमे किसी पहली भारतीय एक्ट्रेस ने बिकिनी पहनी थी। कहा जाता है इंडियन फिल्मों में बिकिनी का प्रचलन शुरू करने वाली वो पहली भारतीय एक्ट्रेस थी। तभी से शर्मिला ककी पहचान सेक्स सिंबल के रूप में उभर कर सामने आई। 1968 में एक्ट्रेस ने ग्लोसी फिल्म फेयर मैगजीन के लिए बिकिनी पहन कर पोज दिए, जिसमें वो अपने हॉट अवतार को लेकर छा गईं। 

Bollywood Tadka
70 के दशक में एक्ट्रेस को सबसे ज्यादा महंगी एक्ट्रेस कहा जाता था, क्योंकि उनकी फीस दूसरी हीरोयनों के मुकाबले काफी ज्यादा थी। करियर के 16 साल बाद एक्ट्रेस को गुलजार की डायरेक्ट की गई फिल्म मौसम के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। अपने बेस्ट एक्टिंग के लिए शर्मिला ने दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और दो फिल्मफेयर पुरस्कार जीते। साल 2013 मेंं एक्ट्रेस को पद्म भूषण पुरसकार से सम्मानित किया गया। 

Bollywood Tadka

शादी की बात करें तो शर्मिला की पहली मलुाकात भारतीय टीम के कप्तान मंसूर अली खान पटौदी से घर में किसी की शादी के दौरान हुई थी। पटौदी शर्मिला के घर किसी दोस्त के साथ शादी में आए थे और वहीं दोनों एक दूसरे को देखते ही फिदा हो गए। दोनों की मुलाकातों का सिलसिला आगे बढ़ने लगा। लेकिन दोनों के धर्म अलग होना इनकी शादी में रुकावट बनने लगा, जो कि पटौदी खानदान को कभी स्वीकार नही था। लेकिन शर्मिला ने पटौदी खानदान से रिश्ता जोड़ने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और 1965 में मंसूर अली खान से शादी कर ली।

Bollywood Tadka

हाल ही में एक्ट्रेस अपना यह बर्थडे स्पेशन सेलिब्रेट करने के लिए पटौदी पेलेस पहुंचे हैं, वहां पहुंच कर नवाब परिवार ने महांमंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव महाराज से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद भी लिया। इस दौरान एक्ट्रेस के साथ उनकी बहू करीना कपूर, सैफ अली खान, बेटी सोहा अली खान और और कुणाल खेमू भी नजर आए, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।  

Bollywood Tadka


actresssharmila tagorebirthdayspecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...