main page

अजय कपूर ने 'गरुड़' के लिए 'हिट एंड रन' फेम इंटरनेशनल डायरेक्टर रोटेम शामीर को किया साइन

Updated 27 May, 2022 03:19:58 PM

हाल में बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर अजय कपूर और सुभाष काले ने अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट ''गरुड़'' की घोषणा की है। ये अफगान रेस्क्यू क्राइसिस की सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक  रोमांचक कहानी है, जिसे बड़े पैमाने पर पेश किया जाएगा।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हाल में बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर अजय कपूर और सुभाष काले ने अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट 'गरुड़' की घोषणा की है। ये अफगान रेस्क्यू क्राइसिस की सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक  रोमांचक कहानी है, जिसे बड़े पैमाने पर पेश किया जाएगा। अब, अजय कपूर ने इसके लिए इंटरनेशनल डायरेक्टर रोटेम शामीर को साइन किया है, जिन्हें ग्लोबल लेवल पर मिली प्रशंसित सफलताओं जैसे फौदा, हिट एंड रन, और होस्टेजेस और कुछ  बड़े बजट के प्रोजेक्ट्स के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही प्रोजेक्ट के साथ रोटेम शामीर इंडियन फिल्मों में अपना डेब्यू के लिए भी तैयार हैं। 

मेकर्स ने पहले एक मोशन पोस्टर के साथ प्रोजेक्ट की घोषणा की है, जिसने  देशभक्ति फिल्म की एक झलक पेश की है और दर्शको का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

रियल इवेंट से प्रेरित होकर, गरुड़ अफगानिस्तान में बचाव मिशन का एक काल्पनिक चित्रण प्रस्तुत करता है, जो एक आईटीबीपी अधिकारी और स्पेशल फोर्सेज  की उनकी टीम की कहानी से रूबरू कराएगा।

बड़े पैमाने पर बेस्ड अपनी इस महत्वाकांक्षी  फिल्म के लिए फिल्ममेकर जोड़ी अजय कपूर और सुभाष काले हर मुमकिन कोशिश कर रहें है कि वो इस फिल्म को बेस्ट ट्रीटमेंट दे और सबसे बेहतरीन टीम के साथ सामने आए और काम करें।

इस विजनरी एम की दिशा में पहला कदम उठाते हुए, अजय कपूर ने अंतर्राष्ट्रीय निर्देशक रोटेम शामीर को इस फिल्म के लिए साइन किया है।

इस बात का एलान करते हुए अजय कपूर ने साझा किया, "गरुड़ मेरे लिए एक बहुत बड़ी परियोजना है, मैं भावनात्मक रूप से फिल्म के लिए प्रेरित हूं और इसे सब कुछ बेस्ट देना चाहता हूं। रोटेम शामीर एक लोकप्रिय फिल्म निर्माता हैं और संवेदनाओं में एक महान अनुभव रखते है जिसकी हम गरुड़ के लिए तलाश कर रहे हैं। रोटेम शामीर और मैं एक टीम के रूप में एक साथ अलग अलग परियोजनाओं की योजना बना रहे हैं। इज़राइल से होने के साथ,  बंधकों की स्थितियों के बारे में एक शो बनाने के बाद, उनके पास जो समझ और विजन है, वह निश्चित रूप से हमारी मदद करेगी। हम चाहते थे कि कोई इसके इमोशनल फैक्टर को समझने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय संवेदनाओं को भी पूरा करे क्योंकि इस विषय की यूनिवर्सल अपील है।"

सुभाष काले ने साझा किया, "शुरुआत से ही, हम गरुड़ के लिए सबसे अच्छी टीम को एक साथ लाने पर काम कर रहे हैं। हम सभी रास्ते को टैप कर रहे हैं, और मैं वास्तव में इस परियोजना का इंतजार कर रहा हूं।"

रोटेम शामीर कहते हैं, "गरुड़ एक बहुत ही रोमांचक फिल्म है, जबकि यह कहानी के भारतीय पहलू पर केंद्रित है, इसकी एक यूनीवर्सल अपील है जो सभी लोगों से जुड़ने का वादा करती है। मैं एक लंबे समय से भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के परियोजनाओं से रोमांचित हूं और इसलिए जब अजय कपूर यह फिल्म लेकर मेरे पास आए, तो मुझे पता था कि मुझे इसे करना है। विशेष रूप से अजय कपूर के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, जो कई अलग अलग तरह की फिल्मों से जुड़े रहे हैं, मैं वास्तव में अजय कपूर के साथ अपने लंबे संयोजन के लिए उत्साहित हूं। 

ऐसे में उनके द्वारा परमाणु (2018) परी (2018), बाजार (2018), पटाखा (2018), रोमियो अकबर वाल्टर (2019) हमला (2022) रॉय (2015) बेबी (2015) और एयरलिफ्ट ( 2016) जैसी फिल्मों को भी प्रोड्यूस किया है।  अजय कपूर अपनी नेक्स्ट फिल्म गरुड़ के साथ उसी क्षेत्र में लौटते हैं और सुभाष काले के साथ उसके लिए उनहीनें हाथ मिलाया है।

फिल्म के बारे में थोड़ी जानकारी देते हुए, मोशन पोस्टर ने रवि बसरूर द्वारा कंपोज्ड थीम सॉन्ग 'मेरा भारत है महान' प्रेजेंट किया है, जिन्होंने फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी तैयार किया है।

 अजय कपूर प्रोडक्शंस और विक्रांत स्टूडियो के बैनर तले अजय कपूर और सुभाष काले द्वारा प्रोड्युस, गरुड़ के पूरे कास्ट की जल्द ही घोषणा की जाने की उम्मीद है।


Ajay KapoorHit and Runinternational directorRotem ShamirGaruda
loading...