main page

WAR Against Coronavirus: महाराष्ट्र सरकार संग मिल अमिताभ,अक्षय समेत इन स्टार्स ने की लोगों से ये खास अपील

21 March, 2020 12:29:48 PM

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस के खिलाफ देश में जंग तेज हो गई है। इस जंग से बाॅलीवुड स्टार्स भी जुड़ गए हैं। स्टार्स इकट्ठे होकर लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक कर रहे हैं।

मुंबई: चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस के खिलाफ देश में जंग तेज हो गई है। इस जंग से बाॅलीवुड स्टार्स भी जुड़ गए हैं। स्टार्स इकट्ठे होकर लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक कर रहे हैं।

Bollywood Tadka

हाल ही में महाराष्ट्र सरकार की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है। इस वीडियो मेंअमिताभ बच्चन, अजय देवगन, अक्षय कुमार, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, रणवीर सिंह, वरुण धवन, अर्जुन कपूर, आलिया भट्ट, शिल्पा शेट्टी और आयुष्मान खुराना जैसे कई स्टार्स लोगों को वायरस से सुरक्षित रहने के उपाय बता रहे हैं।  

Bollywood Tadka

इन चीजों पर ध्यान देने की कही  बात 

1. देश में फैल रहे कोरोना वायरस से अब तक कई लोग संक्रमित हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है, लेकिन इन कुछ नियमों का पालन करने से हम इसे फैलने से रोक सकते हैं। 
2. अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान दें। साबुन और बहते हुए पानी से लगातार अपने हाथ धोते रहें।
छींकते और खांसते समय रूमाल या टिशू पेपर से अपना मुंह ढकें और फिर उसे बंद डब्बे में फेंक दे।

Bollywood Tadka

3. अगर किसी स्थान पर हाथ धोने की सुविधा ना हो, तो एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर को अपने हाथों पर मलें।
4. इस समय में किसी फैट आधारित डाइट का पालन ना करें, बल्कि अधिक मात्रा में पौष्टिक डाइट का सेवन करके अपनी इम्यूनिटी को मजबूत बनाएं।

Bollywood Tadka

5. अनावश्यक यात्रा से परहेज रखें। बीमार लोगों से कम से कम एक मीटर की दूरी रखें। 
6. बच्चों और बुजुर्गों का खास ख्याल रखें, क्योंकि इनके संक्रमित होने की सम्भावना सबसे ज़्यादा है।
7. सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ ना बढ़ाएं, जितना सम्भव हो घर पर रहकर काम करें।

Bollywood Tadka

8. बिना हाथ धोए अपनी आंखों या चेहरे को ना छुएं। अगर आपको खांसी, बुखार या सांस लेने में दिक्कत हो तो किसी के संपर्क में ना आएं। तुरंत डॉक्टर से मिलें। 
9. सुरक्षा के प्रति हमारा एक क़दम कई ज़िंदगी बचा सकता है।

Bollywood Tadka

अगर हरेक नागरिक इन नियमों का पालन करे तो यक़ीनन हम साथ मिलकर इस ख़तरे को टाल सकते हैं। सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें। इस वीडियो को आदित्य ठाकरे ने शेयर किया है और इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा-'यह वायरस के खिलाफ जंग है। मैं सभी नागरिकों से गुजारिश करता हूं कि यह वीडियो देखें और जो इसमें बताया जा रहा है, उसका पालन करें। हम में से कई लोगों सालों से इसका पालन कर रहे हैं। आइए, इसका पालन करें और सुरक्षित रहें।

Bollywood Tadka

दुनिया भर में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। दुनिया इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 245,749 हैं और मौत का आंकड़ा बढ़कर 10,048 हो गया। वहीं भारत में अब तक 195 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं और परिणामस्वरूप चार लोगों की इससे मौत हो गई है। 

 


amitabh bachchanakshay kumarshilpa shettyAjay Devgncoronavirusawarenessvideomaharashtra governmentBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala  Newscelebrity
loading...