main page

डीपफेक वीडियो पर अमिताभ बच्चन ने लिया रश्मिका मंदाना का स्टैंड, एक्ट्रेस बोलीं-मेरे साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद सर

Updated 07 November, 2023 03:38:34 PM

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना इस वक्त काफी चर्चा में हैं। दरअसल, हाल ही में एक्ट्रेस का एक मॉर्फ्ड वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक लड़की के चेहरे पर टेक्नोलॉजी के जरिए रश्मिका का चेहरा लगाया गया था। इस AI जनरेटेड वीडियों के वायरल होने के बाद एक्ट्रेस काफी परेशान हो गई थीं। बाद में रश्मिका के सपोर्ट में अमित

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना इस वक्त काफी चर्चा में हैं। दरअसल, हाल ही में एक्ट्रेस का एक मॉर्फ्ड वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक लड़की के चेहरे पर टेक्नोलॉजी के जरिए रश्मिका का चेहरा लगाया गया था। इस AI जनरेटेड वीडियों के वायरल होने के बाद एक्ट्रेस काफी परेशान हो गई थीं। बाद में रश्मिका के सपोर्ट में अमिताभ बच्चन ने भी आवाज उठाई थी। वहीं अब एक्ट्रेस ने समर्थन के लिए बिग बी को थैंक्यू कहा है।

   


डीपफेक वीडियो पर रश्मिका मंदाना ने दुख जताते हुए एक्स पर लिखा- "मेरे डीपफेक वीडियो, जो ऑनलाइन फैलाए जा रहे हैं। मुझे उसके बारे में बात करते और उसे शेयर करते हुए मुझे बहुत दुख हो रहा है। ईमानदारी से कहूं तो ऐसा कुछ सिर्फ मेरे लिए ही नहीं, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, जो इस टेक्नोलॉजी के मिस यूज की वजह से खतरे में आ गए हैं।"

 

इस मैटर पर अमिताभ बच्चन ने समर्थन करते हुए कहा, ‘‘हां यह कानून (कार्रवाई के लिहाज से) मजबूत मामला है।'' 

Bollywood Tadka

 

इस पर रश्मिका ने बिग बी का शुक्रिया कहते हुए पोस्ट में लिखा, "मेरे लिए खड़े होने के लिए धन्यवाद सर, मैं आप जैसे लीडर्स के साथ देश में सुरक्षित महसूस करती हूं।"

क्या है ‘डीपफेक'
‘डीपफेक' एक डिजिटल विधि है जिसके तहत एआई का इस्तेमाल करके किसी रियल वीडियो, फोटो या ऑडियो में दूसरे के चेहरे, आवाज और एक्सप्रेशन को फिट कर दिया जाता है। ये इतनी सफाई से होता है कि कोई भी यकीन कर ले। इसमें फेक भी असली जैसा लगता है।
डीपफेक शब्द पहली बार 2017 में यूज किया गया था। तब अमेरिका के सोशल न्यूज एग्रीगेटर Reddit पर डीपफेक आईडी से कई सेलिब्रिटीज के वीडियो पोस्ट किए गए थे। इसमें एक्ट्रेस एमा वॉटसन, गैल गैडोट, स्कारलेट जोहानसन के कई पोर्न वीडियो थे।

 

Content Writer: suman prajapati

Amitabh BachchanRashmika Mandannastanddeepfake videoBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...