main page

आर बाल्की की 'चुप' के संगीतकार बने अमिताभ बच्चन

Updated 04 September, 2022 02:00:02 PM

आर बाल्की की 'चुप' को अमिताभ बच्चन से मिला बेहद खास तोहफा।

नई दिल्ली। यदि आप आर बाल्की के नवीनतम 'चुप' के बारे में खबरों पर ध्यान दे रहे हैं तो आपने एक ऐसा नाम देखा होगा जिसे हम सभी उस शीर्षक से परिचित हैं जिसे हमने कभी नहीं देखा है। संगीतकार के रूप में अमिताभ बच्चन। हैरानी की बात नहीं है? लेकिन निश्चिंत रहें, यह कोई गड़बड़ नहीं है। बिग बी ने पिछले कुछ वर्षों में कई प्रमुख भूमिकाएँ निभाई हैं और कुछ प्रतिष्ठित गीतों को भी अपनी आवाज़ दी है। लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब बॉलीवुड के शहंशाह ने कोई गाना बनाया है। और ये रही पूरी कहानी खुद निर्देशक आर बाल्की बता रहे है।

 

"यह सब बहुत अचानक हुआ। मैंने अमित जी को फिल्म (चुप) देखने के लिए कहा था। इसे देखने के बाद, उन्होंने मुझे अपने पास बुलाया और उन्होंने मुझे अपने पियानो पर एक धुन बजा कर सुनाई और कहा कि फिल्म और पात्रों ने उन्हें ऐसा महसूस कराया। वह बहुत सुंदर था,मैं उत्साहित था। मैंने उनसे पूछा कि क्या मैं धुन का इस्तेमाल कर सकता हूं और उन्होंने तुरंत इसे फिल्म को उपहार में दे दिया। आज चुप पहली फिल्म है जिस के क्रेडिट स्कोर के रूप में अमितजी की आधिकारिक कंपोजिशन है।”

 

सनी देओल,दुलकर सलमान और पूजा भट्ट अभिनित फिल्म 'चुप' आर बाल्की द्वारा निर्देशित और राकेश झुनझुनवाला, अनिल नायडू, डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियो) और गौरी शिंदे द्वारा निर्मित है। मूल कहानी आर बाल्की की है, पटकथा और संवाद आर बाल्की, समीक्षक से लेखक बने राजा सेन और ऋषि विरमानी द्वारा सह-लिखित हैं।

 

डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियोज) फिल्म प्रस्तुत करते हैं और पेन मरुधर द्वारा पूरे इंडिया में  फिल्म वितरित की जाएगी। फोटोग्राफी के निदेशक विशाल सिन्हा हैं और संगीत निर्देशक एस डी बर्मन, अमित त्रिवेदी, स्नेहा खानवलकर और अमन पंत हैं। साहिर लुधियानवी, कैफ़ी आज़मी, स्वानंद किरकिरे के गीत है। प्रणब कपाड़िया और अनिरुद्ध शर्मा फिल्म के सह-निर्माता हैं।

Content Writer: Deepender Thakur

chupbalkiamitabh bachchanraja senpooja bhatt

loading...