main page

'द कश्मीर फाइल्स' से अनुपम खेर का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज

Updated 20 December, 2021 02:28:41 PM

विवेक रंजन अग्निहोत्री की बहुचर्चित फिल्म ''द कश्मीर फाइल्स'' दुनिया भर में रिलीज होने से एक महीने पहले पूरे अमेरिका में धूम मचा रही है।

नई दिल्ली। विवेक रंजन अग्निहोत्री की बहुचर्चित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' दुनिया भर में रिलीज होने से एक महीने पहले पूरे अमेरिका में धूम मचा रही है।

अपनी पिछली समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म 'द ताशकेंट फाइल्स' के लिए प्रशंसा बटोरने के बाद, जिसने इस साल की शुरुआत में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था, ज़ी स्टूडियोज़ और लेखक-निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने एक अन्य हार्ड-हीटिंग फिल्म पेश करने के लिए फिर से सहयोग किया है। 'द कश्मीर फाइल्स' 26 जनवरी, 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

अपने टाइटल पर खरा उतरते हुए, 'द कश्मीर फाइल्स' एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला नरेटिव है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाता है।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Zee Studios (@zeestudiosofficial)

निर्माताओं ने आज अनुभवी अभिनेता अनुपम खेर द्वारा चित्रित फिल्म के मुख्य पात्रों में से एक का पहला मोशन पोस्टर रिलीज़ कर दिया है। पुष्कर नाथ पंडित, फिलॉसफी के एक रिटायर्ड प्रोफेसर की भूमिका निभाते हुए, अनुपम खेर का करैक्टर अपने बेटे, बहू और दो पोते के साथ श्रीनगर से तालुख रखता है। 19 जनवरी 1990 की भयानक रात में, उन्हें कश्मीर से भागना पड़ता है और आगे जो होता है, वह कहानी की जड़ है।

पोस्टर की प्रमुख विशेषताओं में से एक अनुपम का खूबसूरत वॉयसओवर है, जिसमें उनके करैक्टर को दिखाया गया है कि कैसे कश्मीर को हमेशा से ऋषियों, संतों और साधुओं की भूमि के रूप में जाना जाता रहा है।

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस ड्रामा में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मंडलेकर जैसे अभिनेताओं की तारकीय भूमिका है।

ज़ी स्टूडियोज़ और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित 'द कश्मीर फाइल्स' 26 जनवरी, 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है।

Content Writer: Deepender Thakur

Anupam Khermotion posterThe Kashmir Filesreleaseद कश्मीर फाइल्सअनुपम खेरमोशन पोस्टर

loading...