main page

क्या 'एवेंजर्स एंडगेम' तोड़ पाएगी 'ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान' के पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड?

Updated 26 April, 2019 12:42:45 PM

दर्शकों को भारत में एवेंजर्स एंडगेम का बेसब्री से इंतजार था, जब से भारत में इसकी रिलीज की घोषणा हुई, तब से सभी दर्शकों और व्यापार विश्लेषकों के मन मे एक ही सवाल उमड़ रहा था: क्या एवेंजर्स भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ''ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान'' द्वारा पहले दिन की गयी कमाई का रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम होगी...

नई दिल्ली। दर्शकों को भारत में एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame) का बेसब्री से इंतजार था, जब से भारत में इसकी रिलीज की घोषणा हुई, तब से सभी दर्शकों और व्यापार विश्लेषकों के मन मे एक ही सवाल उमड़ रहा था: क्या एवेंजर्स भारतीय बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर 'ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान' (Thugs of Hindostan) द्वारा पहले दिन की गयी कमाई का रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम होगी, जिसने बदले में बाहुबली के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे?

 

संख्या के संदर्भ में, आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' भारत में अपनी रिलीज के पहले दिन 52.25 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा कलेक्शन करने में सफ़ल रही थी। फिल्म ने दिवाली की छुट्टी का भरपूर फायदा उठाया, जो कि कलेक्शन के लिए साल का सबसे बड़ा दिन माना जाता है। इसने 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' को भी लगभग 9 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ पछाड़ दिया था।

 

हिंदी स्क्रीन पर 50.75 करोड़ के संग्रह के साथ, यह फ़िल्म हिंदी व्यवसाय में भी अब तक की सबसे बड़ी फ़िल्म है। सिर्फ इतना ही नहीं, तमिल और तेलुगु भाषा में कुल 1.50 करोड़ के कलेक्शन के साथ, फ़िल्म 1 दिन में पूरे भारत में सबसे ज्यादा 52.25 करोड़ की कमाई करने में सक्ष्म रही थी।

 

सिनेमाघरों में उमंग की एक नई लहर के साथ, भारत में एवेंजर्स एंडगेम ने मध्यरात्रि स्क्रीनिंग के साथ हलचल पैदा कर दी है जो आमतौर पर एक देश के रूप में मध्यरात्रि स्क्रीनिंग आयोजित नहीं करता है। इसी के साथ, आधी रात के बाद सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली मार्वल यूनिवर्स भारत में पहली फिल्म बन गयी है जिसके रात में भी एक से अधिक शो देखने को मिल रहे हैं।

 

मार्वल की नवीनतम पेशकश, एवेंजर्स: एंडगेम ने चीन में बड़े पैमाने पर बॉक्स ऑफिस पर अपनी शुरुआत की है, जहां यह फिल्म 24 अप्रैल बुधवार को रिलीज हो चुकी है। ध्यान रखें, एवेंजर्स: एंडगेम को अभी संयुक्त राज्य में रिलीज नहीं किया गया है और इस फ़िल्म को आज भारत के साथ अमेरिका में भी रिलीज किया गया है।

 

फिल्म के चारों ओर चर्चा के साथ, भारतीय रिलीज ने अटकलबाजी तेज कर दी है कि क्या एक विस्तृत फ्रेंचाइजी का हिस्सा, फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' बेंचमार्क को तोड़ने में सक्षम होगी, जो आमिर खान (Aamir Khan) की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म 'ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान' ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ स्थापित किया था।

: Chandan

avengers endgameavengers endgame first day collectionavengers endgame opening in indiaavengers endgame opening collectionthugs of hindostanएवेंजर्स एंडगेमएवेंजर्स एंडगेम के पहले दिन का कलेक्शनएवेंजर्स एंडगेम ओपनिंग कलेक्शनथग्स ऑफ हिंदोस्तानआमिर खानaamir khan

loading...